अम्बिकापुर में बाघ के हमले से 2 की मौत, 1 गंभीर

2 dead, 1 serious due to tiger attack in Ambikapur Odgi, Surajpur district, Kudargarh Festival, Chhattisgarh, News, khabargali

अम्बिकापुर (khabargali) सूरजपुर जिले के ओडगी इलाके में बाघ के हमले से 2 युवकों की मौत हो गई, एक गंभीर रूप से घायल हैं. घायल का इलाज जारी है. वहीं बाघ के हमले से इलाके में दहशत का माहौल है. इस बीच जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए कुदरगढ़ महोत्सव को एक दिवस के लिए स्थगित कर दिया गया है साथ ही ओडगी ब्लॉक के स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है।

ओडगी ब्लॉक के कालामांजन गांव के तीन युवक आज सुबह करीब 6:00 बजे जंगल की ओर लकड़ी लेने जा रहे थे तभी अचानक बाघ ने हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि तीनों युवक ने बाघ से जान बचाने 20 मिनट तक संघर्ष किया। युवकों के हल्ले से आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में लाठी व हथियार लेकर मौके पर पहुंचे तो बाघ वहाँ से थोड़ा दूर जाकर बैठ गया।

बाघ के इस हमले में युवक समयलाल पिता रूप साय (32 वर्ष) की मौत हो गई. जबकि हमले में बुरी तरह से जख्मी कैलाश सिंह पिता बाल साय (35 वर्ष) की उपचार के दौरान मौत हो गई. वहीं राय सिंह पिता रुज बिहारी (30 वर्ष) भी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. जिसका इलाज जारी है.

कुदरगढ़ महोत्सव एक दिन के लिए स्थगित

बाघ की क्षेत्र में दशतक के बाद जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए कुदरगढ़ महोत्सव एक दिवस के लिए स्थगित कर दिया है. 26 मार्च से 28 मार्च तक तीन दिवसीय महोत्सव में प्रदेश के जाने माने कलाकार द्वारा प्रस्तुति देनी थी. 26 को कई कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दिया भी गया. लेकिन आज सुबह 6 बजे बाघ के हमले की घटना के बाद आसपास के स्कूलों में अवकाश घोषित कर आदेश जारी किया गया. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने कुदरगढ़ धाम से लगे जंगल में श्रद्धालुओं से नहीं जाने अपील की है.

Category