आरकेसी की एंजल का नाम ‘एशिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स’ में दर्ज

Angel Mittal, Rajkumar College, RKC, Asia Book of Records, Worldwide Airlines, Samta Colony, Suresh Mittal, Natin, Hitesh Mittal, Rashmi Mittal, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

1 मिनट, 60 सेकंड में वर्ल्डवाइड एयरलाइंस के 79 लोगो को पहचाना

Image removed.

रायपुर (khabargali) राजधानी के राजकुमार कॉलेज (आरकेसी)की सातवीं कक्षा की प्रतिभाशाली छात्रा एंजल मित्तल ने ‘एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में नाम दर्ज कराया जो समूचे छत्तीसगढ़ के लिए गौरव का विषय है. ‘एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’के अधिकारियों की मौजूदगी में एंजल ने सिर्फ 1मिनट, 60 सेकंड में वर्ल्डवाइड एयरलाइंस के 79 लोगो की पहचान करने का रिकॉर्ड बनाया है. पिछला रिकॉर्ड 42 लोगो की पहचान में 1 मिनट में करने का था, जिसे दुबई (यूएई) से 1 बच्चे द्वारा हासिल किया गया था. समता कॉलोनी सुरेश मित्तल की नातिन, हितेश- रश्मि मित्तल की बेटी एंजल मित्तल की इस उपलब्धि पर राजकुमार कॉलेज प्रबंधन ने एंजल को शुभकामनाएं दी है.

Image removed.

तीन राउंड में बना रिकॉर्ड

चेन्नई से एशियन बुक के अधिकारी राजकुमार कॉलेज पहुंचे और अपने कंप्यूटर पर तीन राउंड में एयरलाइंस के लोगो दिखाते गए और एंजल ने फटाफट उन्हें सही पहचानना शुरू किया और इस तरह एंजल दुनिया की पहली बच्ची बनी जो इस कैटिगरी में रिकॉर्ड होल्डर हुई.

Image removed.

500 से अधिक एयरलाइंस के लोगो याद किए थे

ख़बरगली को एंजल के पापा हितेश ने बताया कि रिकॉर्ड बनने के 15 दिन पहले एंजल ने रोजाना 50 लोगो याद करने का टारगेट बनाया था, इस तरह वह 15 दिन में ही 500 एयरलाइंस के लोगो पहचाने लगी थी। इस काम मे उसकी मम्मी ने काफी मदद की.

Image removed.

स्पोर्ट्स, पेंटिंग और डांस, ड्रामा में भी बेस्ट है एंजल

ख़बरगली को एंजल के पैरेंट्स ने बताया कि एंजल बचपन से ही पढ़ाई में तेज है साथ ही ड्राइंग- पेंटिंग, स्पोर्ट्स में भी काफी पुरुस्कार जीत चुकी है.अपने स्कूल की हर गतिविधियों में वह बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती है साथ ही समाज के अग्रसेन जयंती पर होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं में उसने ढ़ेर सारे प्राइज जीते हैं.कारगिल गर्ल गुंजन सक्सेना को फ़ॉलो करने वाली एंजल बड़ी होकर एयरफोर्स में जाना चाहती है और जेट प्लेन उड़ाने का जज्बा रखती हैं.

Image removed.Image removed.