आसाराम के आश्रम में फिर मिली बच्ची की लाश, मां ने हत्या की यह वजह बताई

Girl's body found again in Asaram's ashram, Gonda district of Uttar Pradesh, accused of rape, Khabargali

नई दिल्ली (khabargali) उत्तर प्रदेश का गोंडा जिले में स्थित आसाराम के आश्रम में शुक्रवार 8 अप्रैल को एक लड़की का शव मिलने से हड़कंप मच गया. खबरों के मुताबिक लड़की कई दिनों से गायब थी. उसकी उम्र 13 से 14 साल के बीच बताई जा रही है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच कर रही है. इस बीच आश्रम को सील किए जाने की जानकारी सामने आई है. जिस लड़की का शव मिला है, वो 5 अप्रैल से लापता थी. बताया गया है कि शव आश्रम में खड़ी एक आल्टो कार से मिला है. उससे बदबू आने के बाद पुलिस को इस बारे में सूचना दी गई थी. पुलिस ने वहां पहुंचकर शव बरामद किया. फिलहाल उसको पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

लड़की की मां का यह आरोप

उधर लड़की की मां का आरोप है कि मकान पर कब्जे को लेकर हुए विवाद के चलते उनकी बेटी की हत्या की गई है. बच्ची जब 5 अप्रैल को गायब हुई थी तभी उन्होंने 3 लोगों के खिलाफ पुलिस में नामजद केस दर्ज करा दिया था. पीड़िता की मां का कहना है कि उनके पति भी दो साल से गायब हैं. उन्होंने बताया कि उनके घर और आश्रम के बीच केवल 70 मीटर की दूरी है. मां का कहना है कि लड़की रोजाना दीपक जलाने आश्रम में जाती थी. उन्होंने आश्रम में लड़की को ढूंढा भी था लेकिन वो नहीं मिली. हालांकि अब उसकी लाश आश्रम से ही बरामद हुई है. महिला ने बताया, “मेरे मकान के विवाद को लेकर मेरी बेटी की हत्या कर दी है. लाश पूरी तरीके से फूल गई थी. उसका चेहरा काला पड़ा था. तेजाब या वैसा कोई केमिकल डाला है.”

आश्रम से शव मिलने का यह पबल मामला नहीं

आसाराम के आश्रम से बच्चे का शव मिलने का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले 2008 में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा स्थित आसाराम के आश्रम में एक बच्चे का शव मिला था. वहीं 2008 में ही गुजरात स्थित आसाराम के आश्रम से दो बच्चे गायब हो गए थे. रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हुए उन बच्चों के शव साबरमती नदी के तट पर पाए गए थे.

रेप का दोषी है आसाराम

आसाराम को एक अदालत ने साल 2013 में अपने आश्रम की एक लड़की से बलात्कार का दोषी पाया था. पीड़िता नाबालिग थी. उसका आरोप था कि आसाराम ने उसे जोधपुर के पास मणाई इलाके में स्थित अपने आश्रम में बुलाया था. इसके बाद रात में उसके साथ बलात्कार किया. आसाराम 2013 से ही जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद है. उसे 2018 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. आसाराम की तरफ से कई बार जमानत याचिकाएं दाखिल की गईं. हालांकि, कोर्ट ने हर बार उन याचिकाओं को खारिज कर दिया. बलात्कार का आरोप आसाराम के बेटे नारायण साईं पर भी लगा है. वो फिलहाल सूरत की लाजपुर जेल में बंद है. उसने जमानत के लिए गलत दस्तावेज भी प्रस्तुत किए थे. कोर्ट ने इस मामले की जांच के आदेश दिए जिसके बाद साईं के खिलाफ धोखाधड़ी का एक और मामला दर्ज किया गया था.