अश्लील वीडियो अपलोड-वायरल, 6 पर आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई

Porn film viral ban khabargali

पिछले दो दिनों में इस एक्ट के तहत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ पुलिस ने सोशल मीडिया पर चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड और वायरल करने वालों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। पिछले दो दिनों में इस एक्ट के तहत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसमें युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि इस मामले में जांच-पड़ताल के बाद गिरफ्तारी भी की जा रही है और उनकी यह कार्रवाई आगे जारी रहेगी।

पुलिस के मुताबिक एक मोबाइल धारक ने तेलीबांधा क्षेत्र के लाभांडी स्थित होटल ताज गेटवे पास से 4 मई 2019 को सोशल मीडिया पर एक अश्लील वीडियो अपलोड किया था। पुलिस ने जांच के बाद उस मोबाइल फोन धारक के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

दूसरा मामला डीडी नगर क्षेत्र का है। एक मोबाइल फोन धारक ने 5 मई 2019 को रोहणीपुरम् पास से सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो अपलोड किया था। उसकी भी गिरफ्तारी फिलहाल नहीं हुई है।

तीसरा मामला गुढिय़ारी क्षेत्र का है। वहां के एक बुजुर्ग रामदास रगड़े(62)ने 5 जनवरी 2019 को अपने मोबाइल फोन से सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो अपलोड किया। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

इसी तरह कल टाटीबंध, अभनपुर, खरोरा से तीन अलग-अलग मामले आईटी एक्ट के तहत दर्ज किए गए हैं। अश्लील वीडियो अपलोड कर सोशल मीडिया में वायरल करने वालों में टाटीबंध क्षेत्र में एक छात्र शामिल हैं। इस तरह सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो अपलोड कर उसे वायरल करने वालों पर भी पुलिस की नजर है।

ख़बरगली की अपील

ख़बरगली अश्लीलता के खिलाफ सबसे पहले से अभियान चला रहा है। फिल्मों और टीवी के द्वारा फैलाई जा रही अश्लीलता और सोशल मीडिया में पोर्न क्लिपिंग के आदान प्रदान से समाज मे जो बुरा असर पड़ रहा है पर कई अग्र लेख यहां लिखे जा चुके हैं। ख़बरगली प्रदेश के सभी निवासियों से विनम्र अपील करती है कि पोर्न के खिलाफ मुहिम में साथ दे और अश्लीलता को फैलाने पर रोक लगाने की मुहिम में साथ दे। गौरतलब है कि पोर्न फिल्मों का सोशल मीडिया में वायरल करना आईटी एक्ट के तहत जुर्म है।

Related Articles