बारिश की झड़ी के बीच राजधानी में गणपति बप्पा की विदाई में उमड़े हजारों लोग

Ganpati Bappa's farewell, tableau, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

फूलों की बारिश कर झांकियों का किया गया स्वागत

 रायपुर (khabargai) राजधानी रायपुर में बारिश की झड़ी के बीच गणपति बप्पा की विदाई झांकी को देखने हजारों लोग उमड़ पड़े हैं। शारदा चौक से गणेश विसर्जन की झांकियां निकलनी शुरू हो चुकी है जिसका सिलसिला सुबह तक जारी रहेगा। बताते चलें कि रात 10 बजे से राजधानी में लगातार बारिश हो रही है जिसकी वजह से आयोजन में थोड़ा व्यवधान हुआ है पर भक्तों में भारी भीड़ के रूप में जबरदस्त उत्साह दिख रहा है।   कोरोना काल की वजह से पिछले दो वर्ष प्रतिबंध की वजह से गणेश जी की झांकी नहीं निकल पाई थी इसलिए लोग बारिश की भी परवाह नहीं कर रहे है।अनेक सामाजिक संगठनों द्वारा झांकियों के आकर्षक साज सज्जा पर पुरस्कारों की घोषणा होती है, इसलिए जगह- जगह मंच बनाए गए हैं। जयस्तंभ चौक पर भी विशाल मंच बनाया गया है, जहां जनप्रतिनिधि शहर की झांकियों का स्वागत कर रहे हैं। यहाँ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी पहुंचेंगे। विधायक विकास उपाध्याय यहां शहर की झांकियाें का स्वागत करेंगे। इस दौरान आतिशबाजी भी जारी है। इसके अलावा पूरे मालवीय रोड और सदर बाजार में स्टेज बनाकर अनेक सामाजिक संगठनों व राजनीतिक पार्टियों ने फूलों की बारिश कर झांकियों का स्वागत किया जा रहा है। झांकियां देखने और गणपति बप्पा को विदा करने हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हैं।

अव्यवस्था होने पर हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क

झांकियां जयस्तंभ चौक से मालवीय रोड सिटी कोतवाली चौक, सदर बाजार मार्ग से कंकाली पारा चौक से पुरानी बस्ती थाने के सामने से लाखेनगर, सुंदर नगर रायपुरा अंडरब्रिज से महादेव घाट जाएगी। झांकी के दौरान आजाद चौक, शास्त्री चौक तथा तेलघानी नाका चौक, कोतवाली चौक से रूट डायवर्ट किया गया है. किसी भी प्रकार की अव्यवस्था होने पर यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9479191234 कंट्रोल रूम 9479191099,112 पर संपर्क किया जा सकता है।

ये रास्ते खुले हैं

दुर्ग भिलाई की ओर से आने वाले दो पहिया या चार पहिया वाहन टाटीबंध से आश्रम तिराहा होकर चौबे कॉलोनी से तेलघानी नाका , रेलवे स्टेशन चौक से फाफाडीह चौक होकर शास्त्री चौक, या रिंग रोड क्र 1 से पचपेढी नाका या तेलीबांधा चौक से शहर के भीतर आ सकेंगे। बिलासपुर की ओर से आने वाले वाहन -फाफाडीह चौक से शास्त्री चौक या फाफाडीह चौक से रेलवे स्टेशन चौक, से तेलघानी नाका चौक होकर आश्रम तिराहा से टाटीबंध चौक होकर आवागमन कर सकते हैं। महासमुंद की ओर से आने वाले वाहन – तेलीबांधा चौक से शास्त्री चौक होकर शहर के भीतर आवागमन कर सकते हैं। धमतरी की ओर से आने वाले वाहन – पचपेढी नाका चौक से कालीबाड़ी चौक होकर शहर के भीतर आवागमन कर सकते हैं।

Category