बड़ी खबर : प्रधानमंत्री ने राममंदिर की आधारशिला रखी, पूजा सम्पन्न हुई

Shri raam janma bhoomi pujan, ayodhya, khabargali

अयोध्या (khabargali) जिस मंदिर को देखने के लिए भारतवर्ष में कई पीढ़ियां गुजर गई आज प्रधानमंत्री ने उस राम जन्मभूमि में बनने वाले राममंदिर की आधारशिला रख दी है। पूजा सम्पन्न हो गई है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या पहुंचकर पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की, उसके बाद रामलला के दर्शन किए।

इससे पहले सीएम योगी और राज्यपाल ने पीएम मोदी का स्वागत किया है। वहीं, राम मंदिर पूजन लिए अयोध्या सज-धजकर तैयार है। भगवान रामलला को रत्न जड़ित हरे रंग के वस्त्र पहनाकर तैयार किया गया है। अयोध्या में हर तरफ उल्लास नजर आ रहा है। लोग सड़कों पर उतर आए हैं। रामभक्त सड़कों पर कीर्तन और जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं। देश- विदेश के लोगों ने परिवार समेत राम जन्म भूमिपूजन का कार्यक्रम टीवी पर देखा।

नौ ईंटें रखी गई

राम मंदिर 'भूमि पूजन' में पुजारी ने बताया कि यहां नौ ईंटें रखी गई हैं। प्रधानमंत्री ने इन शिलाओं की पूजा की इन्हें नींव में रखी जाएंगी। इन्हें 1989 में दुनिया भर के भगवान राम के भक्तों ने भेजा था। ऐसी ईंटों की संख्या 2 लाख 75 हजार है, जिनमें से 100 ईंटें ' जय श्री राम 'उत्कीर्णन लिया गया है। प्रधानमंत्री द्वारा राम मंदिर की नींव चांदी के फावड़े और कन्नी से रखी गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पारिजात के पौधे को लगाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पारिजात के पौधे को लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने पौधे को पानी भी दिया और वहां उपस्थित लोगों से बात की। इस पौधे के कई गुण होते हैं। पीएम मोदी ने सुनहरे कुर्ते और पीली धोती धारण किया था।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठे संत महात्मा

भूमि पूजन और कार्यारंभ स्थल श्री राम जन्मभूमि पर बाबा रामदेव समेत देशभर के संत महात्मा और विश्व हिंदू परिषद के लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठे रहे।

Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.

 

Related Articles