बड़ी खबर: सराफा कारोबारी की हत्या को पुलिस ने सुपारी किलिंग का मामला बताया..एक आरोपी हुआ गिरफ्तार

Bullion businessman murdered, shot, Amleshwar police station area, Tiranga Chowk, Smriti Jewellers, Surendra Kumar Soni, Wood Island Colony, Supari Killing, Jharkhand, CCTV footage, SP Dr. Abhishek Pallav, Chhattisgarh, Khabargali

दिन दहाड़े पांच गोली मारकर कारोबारी की हत्या कर तीन थैलों में जेवरात और कैश लेकर हत्यारे फरार हुए थे..पढ़े पूरा घटनाक्रम

रायपुर/ दुर्ग (khabargali) राजधानी रायपुर से लगे हुए अमलेश्वर थाना क्षेत्र के तिरंगा चौक में स्मृति ज्वेलर्स नामक दुकान में कल गुरुवार को दिनदहाड़े एक भयानक वारदात हुई ! एक सराफा दुकान में दो बदमाश घुसे और सराफा कारोबारी सुरेंद्र कुमार सोनी को एक के बाद कुल पांच गोली मार दी और दुकान से 3 थैलों में जेवर और केश लेकर फरार हो गए…!!

Bullion businessman murdered, shot, Amleshwar police station area, Tiranga Chowk, Smriti Jewellers, Surendra Kumar Soni, Wood Island Colony, Supari Killing, Jharkhand, CCTV footage, SP Dr. Abhishek Pallav, Chhattisgarh, Khabargali

आज ताजे घटनाक्रम के अनुसार पूरे वारदात की गुत्थी पुलिस ने लगभग सुलझा ली है। पुलिस की माने तो वारदात को अंजाम लूट की नहीं हत्या के इरादे से दिया गया है। दुर्ग पुलिस की माने तो ये पूरी तरह से सुपारी किलिंग का मामला है। इसके लिए दिल्ली और झारखंड से दो सुपारी किलर बुलाए गए थे। इसमें घर का कोई न कोई सदस्य शामिल है, जिसे सुरेंद्र कुमार सोनी की हर एक गतिविधि की बारीकी से जानकारी थी। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि एक ही गोली में सुरेंद्र सोनी ढेर हो गया था। इसके बाद भी आरोपियों ने एकदम नजदीक से एक के बाद एक 5 गोलियां उनके सीने में दाग दीं। पूरे वारदात में कुल 6 लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। एक संदेही को गिरफ्तार किया गया है।

Bullion businessman murdered, shot, Amleshwar police station area, Tiranga Chowk, Smriti Jewellers, Surendra Kumar Soni, Wood Island Colony, Supari Killing, Jharkhand, CCTV footage, SP Dr. Abhishek Pallav, Chhattisgarh, Khabargali

पिछले चार दिन से वारदात की प्लानिंग कर रहे थे

एसपी ने बताया कि दोनों 18 अक्टूबर को प्रयागराज में मिले। इसके बाद वहां कार से सड़क मार्ग से होते हुए रीवां और फिर रायपुर पहुंचे। यहां आरंग में पहले दो आरोपी पहुंचे हुए थे, जो सुपारी देने वाले आरोपी के साथ मिलकर पिछले चार दिन से वारदात की प्लानिंग कर रहे थे।आरोपी सोने चांदी के कितने ज्वेलरी तथा रकम लूट कर ले गए हैं इसकी जानकारी पुलिस ले रही है।

घटना के बाद भतीजा और नौकर दुकान पहुंचे थे

 कारोबारी की हत्या के थोड़ी देर में ही उनके भतीजे व दुकान के नौकर पहुंचे तो उन्होंने वुड आईलैंड कॉलोनी अमलेश्वर में रहने वाले सुरेंद्र कुमार सोनी को लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ देखा। उन्होंने तुरंत डायल 112 टीम को सूचना दी । मौके पर पहुंची टीम ने गंभीर स्थिति में पड़े सुरेंद्र कुमार सोनी को तुरंत इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रायपुर पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनंत साहू, एसडीओपी देवांश राठौर तथा अमलेश्वर थाना प्रभारी टीम सहित पहुंचे। पुलिस ने आरोपियों की मोटरसाइकिल जेएच 12-एन-2701 जब्त किया है। बाइक झारखंड की बताई जा रही है जो अमलेश्वर-खुड़मुड़ा मार्ग पर झाडि़यों में पड़ी हुई मिली थी।

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में यह दिखा

 सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में 3 झोले में जेवरात भरकर ले जाते हुए दिखाई दिए हैं। आरोपियों को पकड़ने अलग अलग टीम बनाकर लगाई गई है। फुटेज में दिखे दोनों आरोपी मुंह पर मास्क लगाए हुए थे। फुटेज में एक आरोपी सफेद टी-शर्ट तथा दूसरा प्रिंटेंड काले रंग की टी-शर्ट पहने हुए नजर आ रहे है और इनकी उम्र लगभग 25 वर्ष के आसपास बताई जा रही है। एक आरोपी का दाहिना हाथ कोहनी के पास से कटा हुआ है। पुलिस ने आरोपियों के फोटो जारी किए हैं।

इस तरह दिया था वारदात को अंजाम

 गुरुवार की दोपहर लगभग 12.30 बजे अमलेश्वर के तिरंगा चौक में स्थित समृद्धि ज्वेलर्स में संचालक 52 साल के सुरेंद्र कुमार सोनी अकेले ही दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो आरोपी ग्राहक बनकर दुकान में घुसे। इसके बाद दोनों आरोपियों ने उन्हें जेवरात दिखाने के लिए कहा। जब वे उन लोगों को जेवरात दिखा रहे थे, इसी दौरान अचानक दोनों आरोपी खड़े हो गए और एक ने सुरेंद्र कुमार के बाल पकड़कर धक्का दिया। जब सुरेंद्र संभल पाते, वह काउंटर के भीतर घुस गया और दोनों ने पास में रखी रिवाल्वर निकाल ली। एक आरोपी युवक ने सुरेंद्र कुमार के छाती पर गोली चला दी। गोली लगते ही सराफा कारोबारी काउंटर में ही ढेर हो गया। उसके बाद चार औऱ गोली मारी गई। फिर लात घूसों से भी मारा। आरोपी शो केस में जमे जेवर झोला और बैग में भरने लगे। इसी दौरान बाहर से एक आदमी जिसे दुकान का नौकर बताया जा रहा है वह दुकान में आया था, जिसे कुछ बताकर दोनों युवकों ने चलता कर दिया। आरोपियों में जो प्रिंटेड काले रंग का शर्ट पहना हुआ था उसने गोली चलाई थी। वही सफेद टी-शर्ट पहने हुए आरोपी का दाहिना हाथ कटा हुआ था। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी सोने-चांदी के जेवरात को 3 थैलियों व बैग में भरकर भाग खड़े हुए। इस घटना के दौरान अचानक दुकान में कोई व्यक्ति आया, जिससे एक आरोपी ने कुछ इशारा करते हुए बाहर की ओर हाथ दिखाया, जिससे वह व्यक्ति वहां से चला गया। इसके बाद दोनों आरोपी पैदल ही दुकान से बाहर निकले थोड़ी दूर खड़ी की गई मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग निकले।

सराफा एसोसिएशन ने घटना की निंदा की

छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन एवं रायपुर सराफा एसोसिएशन ने घटना की निंदा करते हुए पुलिस से तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल बरडिया,महामंत्री नरेंद्र दुग्गड़,कोषाध्यक्ष सुरेश भंसाली ने कहा कि कुछ दिन पूर्व ही एसोसिएशन ने सराफा व्यवसायियों की सुरक्षा की मांग की थी। दीपावली के समय को देखते हुए अधिक पुलिस बल की मांग भी की गई थी। शहर के बाहरी क्षेत्रों में सराफा दुकानों की सुरक्षा पर पुलिस प्रशासन को विशेष ध्यान देते हुए उचित व्यवस्था करनी चाहिए।