ब्रांडेड कंपनियों के लेवल लगाकर नकली घी बनाने वाली बड़ी फैक्ट्री का भंडाफोड़

Big factory making fake ghee busted, packaging of Amul, Mother Dairy, Patanjali found, adulteration, news, khabargali

अमूल, मदर डेयरी, पतंजलि की पैकेजिंग मिली

नई दिल्ली (khabargali) घी अपने देश में ज्यादातर घरों में खाया जाता है। बड़े-बुजुर्ग से लेकर बच्चे सभी बड़े चाव से खाते हैं लेकिन यह नकली भी हो सकता है। दिल्ली पुलिस ने द्वारका में एक रैकेट को पकड़ा है जो ब्रांडेड कंपनियों के लेवल लगाकर नकली घी बेचता पकड़ा गया। यह खबर लोगों को हैरान कर रही है। दिल्ली पुलिस ने यहां द्वारका में नकली घी बनाकर इसे पतंजलि, मदर डेयरी और अमूल जैसे ब्रांड के लेबल वाले कंटेनर में बेचने वाली एक फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है।पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्धन ने बताया कि द्वारका पुलिस जिला जांच और सतर्कता इकाइयों के दलों ने 19 नवंबर को दिचाऊं कलां में छापेमारी की।

छापे में यह बरामद हुआ

डीसीपी ने कहा, ' ‘हमने नकली घी बनाने के लिए विभिन्न ब्रांड पतंजलि, ममदर डेयरी, अमूल, मिल्कफूड, नक्श डेयरी आदि के 4,900 रैपर या स्टिकर, मदर डेयरी के लेबल वाले 120 कार्टून, मदर डेयरी पैक में पैक चार लीटर घी, पतंजलि घी के 231 खाली पैक, अमूल घी के लेबल वाले 100 कार्टून, अमूल घी के लेबल वाले 1245 टेट्रा पैक बॉक्स, 1568 आंतरिक प्लास्टिक पाउच अमूल घी के लेबल वाला टेट्रा पैक, 50 लीटर नक्श घी, घी की पैकेजिंग में इस्तेमाल होने वाले कंटेनर एल्यूमीनियम टब जिसमें घी जैसा पदार्थ, गैस बर्नर, वनस्पति तेल और कई अन्‍य सामान बरामद किया।'

फैक्ट्री मालिक गिरफ्त से बाहर

उन्होंने बताया, 'इस फैक्ट्री में अर्जुन और एक नाबालिग कर्मचारी मौजूद पाए गए। कर्मचारियों ने बताया कि फैक्ट्री उम्मेद सिंह (परिसर के मालिक) के भतीजे सुमित की है। श्रमिकों से संबंधित ब्रांडों के प्राधिकार पत्र के बारे में पूछा गया, जिसे वे दिखाने करने में विफल रहे।' डीसीपी ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और फैक्ट्री के मालिक सुमित को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।