छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग की बड़ी भर्ती

Chhattisgarh , Medical Specialist , Chhattisgarh Public Service Commission , Anesthesia Specialist, Gynecologist, Medicine Specialist , Surgery Specialist, Khabargali

641 चिकित्सा विशेषज्ञों की सीधी भर्ती का विज्ञापन जारी

निश्चेतना विशेषज्ञ के 124, शिशु रोग विशेषज्ञ के 123, स्त्री रोग विशेषज्ञ के 111, मेडिसीन विशेषज्ञ के 115 और सर्जरी विशेषज्ञ के 111 पद

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में चिकित्सा विशेषज्ञ के पदों पर बड़ी भर्ती होने जा रही है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग चिकित्सा विशेषज्ञों के 641 पद पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। इसमें निश्चेतना विशेषज्ञ के 124, शिशु रोग विशेषज्ञ के 123, स्त्री रोग विशेषज्ञ के 111, मेडिसीन विशेषज्ञ के 115 और सर्जरी विशेषज्ञ के 111 पद समेत अन्य विशेषज्ञों के पद शामिल है। भर्ती के लिए 11 नवंबर 2021 से 10 दिसम्बर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा 23 अक्टूबर को जारी विज्ञापन के अनुसार स्वीकृत विशेषज्ञ पदों से संबंधित विषय में विशेषज्ञता में स्नातकोत्तर उपाधि अथवा पत्रोपाधि जरूरी है। अभ्यर्थी के डिग्री / डिप्लोमा का छत्तीसगढ़ या अन्य राज्यों के मेडिकल काउंसिल या भारतीय चिकित्सा परिषद में जीवित पंजीयन होना अनिवार्य होगा।

3 वर्ष की परिवीक्षा अवधि

चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति तीन वर्ष की परिवीक्षा पर की जाएगी।स्टायपेण्ड प्रथम वर्ष उस पद के वेतनमान के न्यूनतम का 70 प्रतिश, द्वितीय वर्ष उस पद के वेतनमान के न्यूनतम का 80 प्रतिशत एवं तृतीय वर्ष उस पद के वेतनमान का 90 प्रतिशत देय होगा, परंतु परिवीक्षा अवधि में स्टायपेण्ड के साथ अन्य भत्ते कार्यरत अन्य कर्मियों की तरह देय होंगे।

आयु सीमा यह होगी

अभ्यर्थी की आयु 1 जनवरी 2021 को 25 वर्ष से कम तथा 35 अवर्ष से अधिक न हो, परंतु छत्तीसगढ़ राज्य के शिक्षित बेरोजगारों के हित को दृष्टिगत रखते हुए, राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष में दी गई 5 वर्ष की छूट अवधि को 5 वर्ष तक बढ़ाया जाता है। उच्चतर आयु सीमा में छत्तीसगढ़ शासन, सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्देशों के तहत् नियमानुसार छूट पात्रता होगी. इसके लिए विस्तृत विज्ञापन देखें. चयन प्रक्र्रिया, वेतनमान आदि की जानकारी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर अपलोड है।

इन पदों पर भर्ती

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने निश्चेतना विशेषज्ञ के 124, शिशुरोग विशेषज्ञ के 123, स्त्री रोग विशेषज्ञ के 111, मेडिसीन विशेषज्ञ के 115, सर्जरी विशेषज्ञ के 111, अस्थिरोग विशेषज्ञ के 22, चर्मरोग विशेषज्ञ के 1, मनोरोग विशेषज्ञ के 27, रेडियोलॉजिस्ट के 4, क्लीनिकल पैथोलॉजिस्ट के 1, एपीडेमोलॉजिस्ट के 1, क्लीनिकल बायोकेमिस्ट के 1 पद के लिए विज्ञापन जारी किया है।

Category