डीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ली आईजी-एसपी की क्लास

पुलिस महानिदेशक ,डीएम अवस्थी , पुलिस मुख्यालय , वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग , पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक, बैठक, महिलाओं से संबंधित प्रकरण,अवैध शराब, ड्रग्स, सट्टा, हुक्काबार, गांजा, ख़बरगली, Director General of Police, DM Awasthi, Police Headquarters, Video Conferencing, Inspector General of Police, Superintendent of Police, Meeting, Women Related Case, Illegal Alcohol, Drugs, Speculative, Hukkabar, Ganja, Khabargali

कहा- महिलाओं से संबंधित प्रकरणों में तत्परता से करें कार्रवाई, लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

राज्य में अवैध शराब, ड्रग्स, सट्टा, हुक्काबार, गांजा से संबंधित अपराधों में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए

रायपुर (khabargali) पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आज पुलिस मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के सभी पुलिस महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों की बैठक ली।

उन्होंने महिलाओं से संबंधित प्रकरणों की समीक्षा की। पुलिस महानिदेशक ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया कि महिलाओं से संबंधित अपराधों पर त्वरित कार्रवाई करें, ऐसे प्रकरणों में विलंब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। महिलाओं से संबंधित घटनाओं में विभागीय जांच में उप पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी ही विवेचना करें। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में निरीक्षक, उप निरीक्षक, प्रधान आरक्षक, आरक्षक के भरोसे नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं से संबंधित अपराधों पर नियंत्रण के लिए जिलेवार मेकेनिजम बनाया जाए, ताकि घटनाओं की समीक्षा जल्द हो सके। उन्होंने कहा कि महिलाओं से संबंधित प्रकरणों में कार्रवाई जरूर करें ताकि पुलिस की बेहतर छवि बन सके।

अवैध नशे पर नजर रखने कहा

अवस्थी ने कहा कि राज्य में अवैध शराब, ड्रग्स, सट्टा, हुक्काबार, गांजा से संबंधित अपराधों में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि डायल 112 और हाईवे पेट्रोलिग के कर्मचारियों की रोटशनवार ड्यूटी लगाई जाए। इसके साथ ही ऐसे पुलिस कर्मचारी जिनके विरूद्ध शिकायत मिले, उन्हें तत्काल निलंबित कर उनके विरूद्ध विभागीय जांच कराई जाए।

Category