कोरोना का भयावह रुप, एक ही चिता पर जलाया गया आठ शव

Dead-body-corona-khabargali

औरंगाबाद(khabargali)। महाराष्ट्र में हर दिन कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मरीज सामने आ रहे है। ऐसे में रोज मरने वालों की संख्या लागातार बढ़ रहे है। इसी बीच एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर आपकी दिल दहल जाएगी। दरअसल, ये तस्वीर बीड जिले से सामने आई है। जहां कोरोना से मौत हुए 8 शवों को एक साथ जलाया गया।

स्थानीय लोगों ने किया था विरोध 

चूंकि अम्बाजोगई कस्बे में स्थित शव दाहगृह में कोरोना के मरीजों के शवों का अंतिम संस्कार किए जाने का स्थानीय निवासियों ने विरोध किया था, इसलिए स्थानीय प्रशासन ने पीडि़तों के लिए सुदूर एक अस्थाई श्मशान की व्यवस्था की है। लेकिन यहां भी कोरोना मरीजों के मरने की बढ़ती रफ्तार से जगह कम पड़ती जा रही है।

अम्बाजोगई नगर परिषद के प्रमुख ने बुधवार को मीडिया को बताया कि मांडवा रोड पर कस्बे से करीब दो किलोमीटर दूर एक अलग स्थान पर कोरोना के शिकार लोगों के अंतिम संस्कार की व्यवस्था की गई है। लेकिन यह जगह भी अब कम पड़ रही है। इसलिए मजबूरी में हम लोगों को मंगलवार को एक बड़ी चिता बनाकर उसी में एक साथ आठ शवों का अंतिम संस्कार करना पड़ा। हालांकि इन शवों के बीच पर्याप्त दूरी रखी गई थी।

अस्थाई शमशान की योजना 

उन्होंने बताया कि कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसीलिए हम अब इस अस्थाई श्मशान का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं। इस जगह को मानसून आने से पहले वाटरप्रूफ भी बनाया जाएगा। अधिकारी ने यह भी कहा कि लोग अगर कोरोना के संक्रमण का इलाज कराने के लिए जल्दी आगे आएंगे तो उन्हें बचाया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि विगत मंगलवार को बीड जिले में कोरोना संक्रमण के 716 नए मामले दर्ज किए गए हैं। अब यहां कुल 28,491 संक्रमित लोग हैं। जिले में कोरोना से 672 मौतें हो चुकी हैं।