नक्सलियों के बिछाये आईईडी की चपेट में आये 2 मजदूरों की मौत ,एक गंभीर रूप से घायल

2 laborers killed, one seriously injured after being hit by an IED laid by Naxalites, Amdai Mines located in Chhotadongar of Narayanpur district, Chhattisgarh, Khabargali.

नारायणपुर (khabargali) नारायणपुर जिले के छोटेड़ोंगर में स्थित आमदई माइंस के निकट आज शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे नक्सलियों के लगाये प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गयी। वहीं एक अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया।

ऐसे घटी घटना

मिली जानकारी अनुसार हर रोज की तरह आज भी सुबह मजदूर जंगल के रास्ते जायसवाल निको इंडस्ट्रीज लिमिटेड की खदान में काम करने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में एक मजदूर का पैर प्रेशर बम पर पड़ गया, जिससे ब्लास्ट हो गया। विस्फोट में बुरी तरह से घायल हो गए 21 साल के रितेश गागड़ा की मौत मौके पर ही हो गई। इस ब्लास्ट में एक और मजदूर घायल हुआ। साथ में चल रहा एक मजदूर श्रवण कुमार आईईडी ब्लास्ट के बाद लापता हो गया था, लेकिन कुछ ही देर बाद सुरक्षा बल के जवानों ने श्रवण कुमार का शव घटना स्थल से कुछ दूरी पर बरामद कर लिया। घायल मजदूर की हालत भी गंभीर है, जिसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

इलाके में दहशत का माहौल

इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल हैं। घटना में हुई है। निको इंडस्ट्रीज लिमिटेड को आमदई घाटी में लौह अयस्क खदान आवंटित की गई है, जिसका नक्सली लंबे समय से विरोध कर रहे हैं। कुछ दिन पूर्व ही नक्सलियों ने पर्चा जारी कर आमदई में कार्यरत मजदूरों को खदान में काम ना करने की चेतावनी दी थी। इस घटना के बाद पुलिस ने इलाके कल सचिंर्ग तेज कर दी है। इलाके में नक्सलियों के लगाए गए और भी आईईडी की तलाश की जा रही है।

Category