रायगढ़ एक्सिस बैंक में दिन दहाड़े छह करोड़ की डकैती, मैनेजर को चाकू से गोदा

Robbery of Rs 7 crore in broad daylight in Raigarh Axis Bank, manager attacked with knife, Dhimrapur of Raigarh, IG Bilaspur Ajay Yadav, Khabargali

CCTV में कैद हुई पूरी घटना ...कर्मचारियों को बंधक बना सोना- चांदी के आभूषण भी ले भागे

रायगढ़ (khabargali) रायगढ़ के ढिमरापुर स्थित एक्सिस बैंक में मंगलवार की सुबह 6 डकैतों ने 6 करोड़ रुपए से अधिक के गहने और नगद लूट लिए और फरार हो गए। डकैत अलग-अलग बाइक में आए थे और हेलमेट पहने हुए थे। बताया जाता है कि बैंक रोज की तरह सुबह 8:45 पर खुला। इस दौरान लुटेरे अंदर दाखिल हुए और उन्होंने मैनेजर से चेस्ट रूम की चाबी मांगी। मना करने पर मैनेजर पर चाकू से वार किया। आनाकानी की तो उस पर चाकू जैसे धारदार हथियार से हमला कर जांघ और कमर को गोद दिया। चाबी मिली, तो लॉकर खोलकर डकैत अंदर रखी नकदी व सोने-चांदी के जेवर को तीन एयर बैग में भरा और फरार हो गए। खास बात यह है कि इस दौरान डकैतों ने बैंक में मौजूद ग्राहकों को एक कमरे में बंद कर दिया।

घटना के बाद डीआईजी रामगोपाल गर्ग, एसपी सदानंद कुमार सहित पुलिस की टीम मौके पर पहुंची हुई है जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। कोरबा, जशपुर, जांजगीर और उड़ीसा पुलिस को भी अलर्ट किया गया है। आईजी अजय यादव ने मीडिया को बताया कि बैंक की तरफ से 4 करोड़ 19 लाख 46 हजार नगद और 1 करोड़ 65 लाख की ज्वेलरी सहित कुल 5 करोड़ 65 लाख की डकैती की जानकारी दी है। एसपी ने पुष्टि की है की डकैती में 6 लुटेरे शामिल थे। सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों की शक्ल नजर आ रही है पुलिस ने तस्वीरें जारी की है।  आईजी बिलासपुर अजय यादव रायगढ़ पहुंच गए हैं। घटनास्थल का मुआयना करने पहुंचे हुए हैं, एसपी डीआईजी सहित पुलिस अमला बैंक में मौजूद है, सुबह से कर्मचारियों, ग्राहकों से पूछताछ जारी है। आईजी यादव ने बताया कि वारदात में पेशेवर गिरोह शामिल है जो कि झारखंड का हो सकता है।

लावारिस हालत में बरामद हुई बदमाशों की बाइक

 आईजी अजय यादव ने बताया कि जांच के लिए स्पेशल टीम का गठन भी किया गया है। साथ ही दूसरे राज्यों की पुलिस से भी बातचीत की जा रही है। उन्होंने बताया कि बदमाश जिस बाइक से भागे उसे खरसिया रोड के पास से लावारिस हालत में बरामद कर लिया है। बाइक चोरी की होने की आशंका है। उस पर लिखी नंबर प्लेट भी फर्जी निकली है।

ग्राहक बनकर बैंक में घुसे थे बदमाश

 बताया जा रहा है कि बदमाश ग्राहक बनकर बैंक में घुसे थे। आरोपियों ने हेलमेट और टोपी पहन रखी थी। बताया गया कि वारदात के वक्त सुबह मैनेजर अभिषेक केडि़या, चपरासी, गार्ड समेत 5 कर्मचारी बैंक में थे। मैनेजर अंदर दो कर्मचारियों के साथ मीटिंग में थे। डीआईजी रामगोपाल वर्मा के मुताबिक बिलासपुर से फोरेंसिक की टीम पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है।

78 अलग-अलग पैकेट में रखे जेवरात भी ले भागे

 आईजी अजय यादव के मुताबिक, बदमाश करीब र एक करोड़ 40 लाख के जेवरात भी ले गए हैं। पुलिस के मुताबिक ज्वेलरी लोगों ने लोन के लिए बैंक में जमा कराई थी। जो कि 78 अलग-अलग पैकेट में थे।