रायपुर प्रेस क्लब चुनाव 2024: पहली बार 5 पैनल से उतरे प्रत्याशी, चुनाव में ठोक रहे ताल, प्रचार में बहा रहे पसीना

Raipur Press Club Election 2024, for the first time, candidates fielded from 6 panels, beating the election, sweating in the campaign, Journalist Organization, Sangwari Panel, Progressive Panel, Independent Panel, Prestige Panel, Sankalp Panel, Anil Pusadkar, Sandeep Puranic,  Sukant Rajput, Prafulla Thakur, Damu Ambedare, Chhattisgarh, Khabargali

जानिए किस पैनल से कौन है प्रत्याशी ?

रायपुर (khabargali) रायपुर प्रेस क्लब चुनाव की सरगर्मी बढ़ती जा रही है, चूनाव में 5 पैनल के प्रत्याशी उतरने से चुनावी माहौल हाइप्रोफाइल हो गया है। अध्यक्ष और महासचिव पद को लेकर बेहद कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है। इन 5 पैनलों में संगवारी पैनल, प्रगतिशील पैनल,स्वतंत्र पैनल, प्रतिष्ठा पैनल ,संकल्प पैनल के बीच मुकाबला है। इसके अलावा स्वतंत्र रूप से महासचिव पद के लिए सुधीर तम्बोली "आजाद", उपाध्यक्ष पद के लिए बृजनारायण साहू और कोषाध्यक्ष पद के लिए सरनजीत सिंह तेतरी उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में है। इसमें संगवारी पैनल से उपाध्यक्ष पद के लिए कोई प्रत्याशी नही है, इसके अलावा स्वतंत्र पैनल से संयुक्त सचिव पद पर कोई उम्मीदवार नही है।

पत्रकारो के बीच सभी पैनलों की लगातार बैठके जारी है और उम्मीदवारों द्वारा कार्यालयों में जाकर संपर्क भी किया जा रहा है। इसके अलावा सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म में भी अपनी तश्वीरों और वादों के साथ सदस्यों को प्रभावित करने की कवायद भी जारी है। एक उम्मीदवार ने तो पत्रकार सदस्यों को वर्ल्ड टूर कराने का वादा कर दिया है।

प्रेस क्लब चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष के साथ संयुक्त सचिव के दो पद शामिल है। उल्लेखनीय है की नाम वापसी के दिन परिवर्तन पैनल ने संकल्प पैनल के समर्थन में चुनाव से हटने की घोषणा की और सभी प्रत्याशियों ने नाम वापिस ले लिया था जिसके पश्चात कुल 29 प्रत्याशी 06 पदो के लिए चुनावी दौड़ में शामिल है। संयुक्त सचिव पद के लिए महिला पत्रकार भावना झा ने नाम वापिस लिया और उनकी जगह शुभम वर्मा को संकल्प पैनल में स्थान मिला है।

जानिए किस पैनल से कौन है प्रत्याशी

संगवारी पैनल से ये हैं प्रत्याशी

अध्यक्ष -संदीप पौराणिक, उपाध्यक्ष - (कोई नहीं) , महासचिव -वैभव पांडे, कोषाध्यक्ष - स्टार जैन, संयुक्त सचिव के लिए तृप्ति सोनी व लक्ष्मण लेखवानी।

प्रतिष्ठा पैनल से प्रत्याशी

अध्यक्ष -अनिल पुसदकर, उपाध्यक्ष - विनय घाड़गे , महासचिव -महादेव तिवारी, कोषाध्यक्ष -कुणाल राव , संयुक्त सचिव के लिए प्रदीप चंद्रवंशी व रेणु नंदी तिवारी।

स्वतंत्र पैनल से ये हैं प्रत्याशी

अध्यक्ष -सुकांत राजपूत, उपाध्यक्ष -अजीत परमार' महासचिव- मोहन तिवारी, कोषाध्यक्ष- सनत तिवारी (कल्लू महाराज)।

प्रगतिशील पैनल से प्रत्याशी

अध्यक्ष -दामु आम्बेडारे , उपाध्यक्ष -मनोज नायक, महासचिव -दीपक पांडे , कोषाध्यक्ष- अनिल द्विवेदी संयुक्त सचिव के लिए उमेश यदु व श्रवण यदु।

संकल्प पैनल से प्रत्याशी

अध्यक्ष- प्रफुल्ल ठाकुर, उपाध्यक्ष -संदीप शुक्ला, कोषाध्यक्ष - रमन हलवाई, संयुक्त सचिव के लिए अरविंद सोनवानी व शुभम वर्मा । महासचिव पद के लिए संगवारी पैनल के प्रत्याशी का समर्थन कर रहे है ।

Category