रविशंकर प्रसाद बोले- छत्तीसगढ़ में जोगी काल जैसा आतंक का माहौल, सरकार का अंत भी वैसा ही होगा

Former Union Minister Ravi Shankar Prasad, Chhattisgarh tour, Assembly elections, Chhattisgarh, BJP, Ajit Jogi, Chief Minister Bhupesh Baghel, Mahadev App, Caste Census, Khabargali

जाति जनगणना पर कसा तंज, बोले- क्या कांग्रेस के अंदर लागू होगी ये व्यवस्था?

रायपुर (khabargali) पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद दो दिनों के छत्तीसगढ़ पर दौरे पर हैं। वे छत्तीसगढ़ की तीन विधानसभा क्षेत्र का नब्ज टटोलने व अंसतोष को कम करने आज रायपुर पहुंचे है।वह प्रदेश की तीन विधानसभा क्षेत्र का दौरा करके भाजपा नेताओं के साथ चुनाव रणनीति को लेकर चर्चा भी करेंगे। जानकारी के मुताबिक रविशंकर प्रसाद धरसींवा, आरंग और अभनपुर विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। आज यहां उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए  कांग्रेस को जमकर घेरा।

श्री प्रसाद ने कहा कि, सीएम भूपेश जी को देखकर अजीत जोगी की याद आती है। उन्होंने कहा कि, जोगी कार्यकाल में छत्तीसगढ़ में जैसा आतंक का माहौल था आज भी बिलकुल उसी तरह को माहौल है। फिटिंग, सेटिंग, कटिंग के ढर्रे पर कांग्रेस की सरकार चल रही है। अजीत जोगी भी दिल्ली में सभी को खुश रखते थे, ठीक उसी तरह आज भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को कांग्रेस पार्टी का एटीएम बना दिया है। भूपेश सरकार गोबर पर भी तस्करी कर रही है। श्री प्रसाद ने कहा कि, महादेव एप की परतें खुलने लगी हैं, ये परतें बहुत आगे तक जाएंगी।

श्री प्रसाद ने कहा कि, केंद्र में UPA सरकार के दौरान पांचों तत्वों में घोटाला हुआ था। कोल घोटाले में मनमोहन सिंह ने अपने बचाव के लिए पिटिशन दायर किया है। भूपेश जी को उनसे कुछ सीखना चाहिए। भाजपा कोई घोटाला नहीं छोड़ने वाली है, छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बन रही है। उन्होंने कहा कि, जिस तरह अजीत जोगी हारे, वैसी ही हार होने वाली है।

इसके बाद श्री प्रसाद ने छत्तीसगढ़ के सबसे भावनात्मक मसले धान खरीदी पर अपनी बात रखते हुए कहा कि, धान खरीदी में 2,184 रुपए भारत सरकार दे रही है। जिसे यहां की सरकार नकारती है। पीएम आवास से भूपेश जी को क्या तकलीफ है, गरीबों को क्यों आवास नहीं दिया गया। जाति जनगणना पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि जाति जनगणना होगी तो क्या कांग्रेस के अंदर वह लागू होगी? 'जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी' तो क्या कांग्रेस के अंदर ये लागू होगी कि नहीं।

उन्होंने सीएम भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस में अभी लिस्ट जारी नहीं हुई है। लग रहा है मुख्यमंत्री कंफ्यूजन में हैं कि उन्हें टिकट मिलेगा कि नहीं। भाजपा ने छत्तीसगढ़ में 31 ओबीसी को टिकट दिया है। 30 आदिवासी भाई- बहनों को टिकट दिया गया है। 10 अनुसूचित जाति वर्ग को टिकट दिया गया है। 14 महिलाओं को टिकट दिया गया है। पहली बार चुनाव लड़ रहे लोग को 41 और युवाओं को 34 टिकट दिया गया। कुल मिलाकर 85 लोगों को टिकट दिया गया है। देश में सबसे अधिक सांसद ओबीसी सांसद बीजेपी के ही हैं। सबसे अधिक विधायक भाजपा के हैं। 11 मंत्री केंद्र में ओबीसी समाज से हैं। पीएम नरेंद्र मोदी खुद ओबीसी समाज से हैं।

मुख्यमंत्री के कैंडी क्रश वाले मुद्दे पर रविशंकर प्रसाद ने निशाना साधा। उन्होंने कहा, भूपेश बाबू आपको कैंडी क्रश और गेमिंग एप से प्यार क्यों है? पता चला कि यहां महादेव एप चल रहा है। अब समझ में आया कि भूपेश बघेल को कैंडी क्रश क्यों पसंद है। भूपेश भ्रष्टाचार में सब पर ट्रस्ट नहीं करते हैं। इसी वजह से दो कलेक्टर जेल में है। उपसचिव भी जेल में है। छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार भी पारदर्शी है। यहां शराब घोटाला हो रहा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए कहा, भूपेश यूपीए के घोटालों से सीख लीजिए। मनमोहन सिंह को भी सुप्रीम कोर्ट में कोल घोटाला पर पिटिशन दायर की है। हमारी सरकार बनने वाली है। भ्रष्टाचार पर छोड़ेंगे नहीं। यहां छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की भर्ती में घोटाला हो रहा है। हम घोटाले एक्सपोज कर चुके हैं। अब कार्रवाई करेंगे।

Category