सराफा कारोबारी की हत्या पर मुख्यमंत्री की संवेदनहीनता सामने आई- सांसद बघेल

Durg MP Vijay Baghel, shooting in Amaleshwar, Chief Minister Bhupesh Baghel, Home Minister Tamradhwaj Sahu, Khabargali

जब भी पाटन आते हैं, थाने खाली हो जाते हैं

सायरन बजाते निकल गए गृहमंत्री, यह तो हद हो गई: विजय

रायपुर (khabargali) दुर्ग सांसद विजय बघेल ने अमलेश्वर में हुए गोलीकांड को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू पर जमकर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि घटनाक्रम के समय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मात्र 20 किलोमीटर दूर ग्राम गुढ़ियारी में थे। परंतु घटना की जानकारी होने के बावजूद असंवेदनशीलता दिखाते हुए घटनास्थल पर पहुंचने के बजाय वापस चले गए। जबकि यह घटना उनके विधानसभा क्षेत्र की है।

सांसद विजय बघेल ने कहा कि दुखद पहलू यह है कि वारदात के समय अमलेश्वर थाना के 28 में से मात्र 4 का स्टाफ था। मतलब अपराधियों को मालूम था कि आज मुख्यमंत्री आने वाले हैं और वहां सुरक्षा व्यवस्था में लगे होने के कारण पुलिस अमलेश्वर में नहीं रहेगी। सांसद विजय बघेल ने कहा कि मुख्यमंत्री जब भी पाटन क्षेत्र में आते हैं, थाने खाली हो जाते हैं, जनता अपराधियों के रहमोकरम पर छोड़ दी जाती है और ऐसे में अपराधी सराफा दुकान में घुसकर लूट की वारदात को अंजाम देने कारोबारी सुरेन्द्र सोनी की गोली मारकर हत्या कर देते हैं और आराम से निकल जाते हैं क्योंकि उन्हें पता होता है कि रास्ता साफ है, पुलिस तो मुख्यमंत्री की सेवा में लगी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी सुरक्षा की चिंता करते हैं नागरिकों की जान चली जाए, उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

सांसद विजय बघेल ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू पर हमला बोलते हुए कहा कि ये कैसे गृहमंत्री हैं जो इतनी बड़ी वारदात के बाद सायरन बजाते निकल जाते हैं। यह कैसी सरकार है जो जरा सी भी संवेदनशील नहीं है और कानून व्यवस्था को चौपट करके रख दिया है। छत्तीसगढ़ की जनता इनसे त्रस्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हमने बिगड़ती कानून व्यवस्था के मद्देनजर राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया है।