सुर्खियों में आई रायपुर पुलिस आरक्षक की ईमानदारी

Traffic constable Nilambar Sinha, a unique example of honesty, a bag full of 45 lakh rupees, Chief Minister, Bhupesh Baghel, Vikas Upadhyay, SSP Prashant Agarwal, Raipur, Mana Airport, Khabargali

45 लाख से भरे बैग को आला अफसरों को लौटा कर पेश की ईमानदारी की मिसाल

ट्रैफिक आरक्षक नीलांबर की ईमानदारी को मुख्यमंत्री ने भी किया सैल्यूट, विकास उपाध्याय पहुंचे सम्मान करने

रायपुर (khabargali) ईमानदारी की अनूठी मिसाल पेश करने वाले रायपुर यातायात पुलिस के जवान नीलंबर सुर्खियों में हैं। गौरतलब है कि नीलांबर को लावारिस हालत में 45 लाख रुपए से भरा बैग प्राप्त हुआ था, जिसे उन्होंने एसएसपी रायपुर को लौटा दिया। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी ईमानदारी के लिए जवान की प्रशंसा की है। मुख्यमंत्री ने कहा, ट्रैफिक आरक्षक नीलांबर सिन्हा जैसे ईमानदार लोग समाज के लिए आज के समय में ईमानदारी का पर्याय हैं। ऐसे ईमानदार व्यक्तित्व समाज के लिए आदर्श हैं। हम सब इनको सलाम करते हैं।

ईमानदार पुलिसकर्मी नीलांबर को सम्मानित करने विकास उपाध्याय स्वंय पहुंचे

Traffic constable Nilambar Sinha, a unique example of honesty, a bag full of 45 lakh rupees, Chief Minister, Bhupesh Baghel, Vikas Upadhyay, SSP Prashant Agarwal, Raipur, Mana Airport, KhabargaliTraffic constable Nilambar Sinha, a unique example of honesty, a bag full of 45 lakh rupees, Chief Minister, Bhupesh Baghel, Vikas Upadhyay, SSP Prashant Agarwal, Raipur, Mana Airport, Khabargali

पुलिसकर्मी नीलाम्बर सिन्हा को संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने भी सम्मानित किया। इसके ले वे स्वंय वहां तक पहुंचे जहां सिन्हा ड्यूटी में कार्यरत्त थे। माला पहनाया और मिठाई खिलाकर सैल्यूट किया।उपाध्याय ने इस मौके पर कहा नीलाम्बर सिन्हा के द्वारा दिये गए इस ईमानदारी के परिचय से आज पूरे छत्तीसगढ़ का नाम देश में रोशन हो रहा हैं। साथ ही उपाध्याय ने यह भी बताया कि इस मामले को लेकर वे मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से चर्चा करेंगे और ईमानदार पुलिसकर्मी नीलाम्बर सिन्हा को प्रोत्साहन सम्मान प्रदान करने हेतु आग्रह करेंगे।

माना एयरपोर्ट के पास 45 लाख रुपये से भरा बैग मिला था

बता दे कि शनिवार को एयरपोर्ट रोड पर डयूटी पर तैनात ट्रैफिक जवान नीलाम्बर सिन्हा को एक बैग लावारिस हालत में पड़ा मिला। उन्होंने जब उस बैग को खोलकर देखा तो उसमे करीबन 45 लाख रुपए थे। इसके बाद उन्होंने एसएसपी प्रशांत अग्रवाल फोन पर मामले की जानकारी दी और बैग उनको सौंप दिया। यदि वह पुलिसकर्मी चाहता तो इसकी जानकारी किसी को भी दिए बगैर वह उस धनराशि का उपयोग कर सकता था, लेकिन ईमानदारी की मिशाल पेश करते हुए नीलाम्बर सिन्हा ने तत्काल अपने शीर्ष अधिकारियों को इसकी सूचना दी और पैसों से भरे उस बैग को सुपुर्द कर दिया। आरक्षक की इस ईमानदारी से खुश होकर आईजी और एसएसपी ने आरक्षक को नगद इनाम देने की घोषणा की है। आरक्षक के ईमानदारी की पूरे शहर में तारीफ हो रही है।

Category