सुशील कुमार की बढ़ रही डिमांड,जेल में चाहिए TV,पहले मांगी थी हाई प्रोटीन डाइट

Sushil Kumar khabargali

नई दिल्ली(khabargali)। पहलवान सागर की हत्या के आरोपी ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार तिहाड़ जेल में बंद हैं। यहां उनकी डिमांड लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। पहले रेसलर सुशील ने हाई प्रोटीन डाइट मांगी थी। अब उन्होंने जेल में टीवी लगाने के लिए लेटर लिखा है। इस बात की पुष्टि रविवार को जेल प्रशासन ने की है। दिल्ली कोर्ट के आदेशानुसार सुशील 9 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे।

तिहाड़ जेल के अधिकारी ने कहा कि रेसलर सुशील कुमार ने जेल अथॉरिटी को लिखे लेटर में एक टीवी सेट लगाने की मांग की है। सुशील ने दलील दी है कि टीवी लगाने से वह रेसलिंग देख सकेगा और खेल को लेकर अपडेट रहेगा।

हालांकि, इस मामले में जेल प्रशासन का कहना है कि लेटर पर विचार किया जाएगा। यदि सुरक्षा और जरूरत के लिहाज से सही लगा तो ही उन्हें यह टीवी की सुविधा दी जा सकती है।

सुशील को वजन और डाइट के हिसाब से पर्याप्त खाना दिया जा रहा

इससे पहले भी सुशील ने दिल्ली कोर्ट में एक याचिका दायर कर हाई प्रोटीन डाइट और स्पेशल खाना दिए जाने की मांग की थी। हालांकि, 9 जून को ही दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने सुनवाई करते हुए याचिका को रद्द कर दिया था। वहीं, सूत्रों की मानें तो जेल में सुशील को उनके वजन और डाइट के हिसाब से पर्याप्त खाना दिया जा रहा है।

कुछ दूसरे कैदियों की तरह सुशील को भी ज्यादा ज्यादा रोटी और सब्जी की जरूरत होती है, तो वह भी दी जाती है, क्योंकि कुछ कैदी कम खाना खाते हैं। ऐसे में भोजन बर्बाद न हो इसलिए ज्यादा खाने वाले कैदियों को दिया जाता है।

तिहाड़ जेल में शिफ्ट करते समय पुलिसकर्मियों ने सुशील के साथ सेल्फी ली थी

हाल ही में सुरक्षा को लेकर सुशील को मंडोली जेल से तिहाड़ शिफ्ट किया गया था। सुशील ने जेल प्रशासन से कहा था कि उसकी जान को लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी गैंग से खतरा है। शिफ्टिंग के दौरान पुलिसकर्मियों ने सुशील के साथ सेल्फी भी ली थी। संगीन आरोपों में घिरा सुशील इस वक्त मुस्कुराते नजर आ रहा था। इस फोटो के सामने आने के बाद सवाल उठने लगे हैं कि क्या उसे जेल के भीतर स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है।