स्वास्थ्य विभाग ने तीन अस्पतालों को जारी किया नोटिस, कोई दे रहा गलत जानकारी तो कोई फर्जी बिल

Bhanthiya nursing home, raipur, khabargali

रायपुर(khabargali)। निजी अस्पताल संचालक कोरोना के नाम पर आम लोगों से मन-माने पैसे वसूल कर रहा हैं वहीं ऑनलाइन पोर्टल पर भी जानकारी नहीं दे रहे हैं। इसी के कारण स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन अस्पतालों को नोटिस जारी किया हैं। शव देने के नाम पर बांठिया अस्पताल ने जहां फर्जी बिल प्रस्तुत किया वहीं मोवा के श्री बालाजी अस्पताल व हेरीटेज अस्पताल ने पोर्टल में सही नहीं जानकारी दिया। इसको संज्ञान में लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने इन तीनों अस्पतालों को नोटिस जारी किया है।

पोर्टल पर दे रहे गलत जानकारी

विभाग के मुताबिक मोवा स्थिति श्री बालाजी अस्पताल ने आनलाइन पोर्टल पर कोरोना मरीजों के लिए 23 ऑक्सीजन बिस्तर खाली होने की बात कही थी। जबकि पीडि़तों द्वारा फोन करने पर बिस्तर खाली नहीं होने बताया गया। वहीं हेरीटेज अस्पताल द्वारा ऑनलाइन पोर्टल में 25 ऑक्सीजन बिस्तर खाली होने की जानकारी दी थी। जबकि कॉल करने पर अस्पताल प्रबंधन इससे मुकर गया। मामले की शिकायत जिला स्वास्थ्य विभाग को की गई। जहां विभाग ने दोनों अस्पतालों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। साथ ही कार्रवाई की बात की गई है।

पैसे बिना नही दे रहे शव

वहीं दूसरी ओर पैसे के लिए कोरोना से मृत व्यक्ति के शव रोकने और गलत बिलिंग कर राशि वसूलने की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग ने बांठिया अस्पताल को नोटिस थमाया है। विभाग ने बताया कि इलाज के दौरान भर्ती मरीज के स्वजनों से अस्पताल 6.50 लाख रुपये ले चुका था। उसकी मृत्य के बाद 70 हज़ार बकाया होने की बात करते हुए शव को अस्पताल द्वारा रोका गया था। इधर 28 अप्रैल को अस्पताल द्वारा कोविड मरीज को 5.10 लाख का बिल थमाया गया, लेकिन उसमें अस्पताल का सील नहीं था। बिल सामान्य पेपर में दे रहे थे। इसकी शिकायत जिला स्वास्थ्य विभाग से की गई। जिसमें अस्पताल को नोटिस देते हुए कार्रवाई की बात की गई है।

CMHO Mira Baghel khabargali

अस्पतालों को दिया गया है नोटिस 

इस संबंध में सीएमएचओ डाक्टर मीरा बघेल ने कहा कि इन अस्पतालों के खिलाफ शिकायत मिली थी। जिसमें बिस्तरों की गलत जानकारी, पैसे के लिए शव रोकने और फर्जी तरीके से बिल देने की बात सामने आई है। अस्पतालों को नोटिस दिया गया है। सही तथ्यों के साथ जवाब नहीं आया तो इन पर कार्रवाई होगी।

Category