टीकाकरण की मारामारी कहीं पड़ न जाए भारी

Vaccination center khabargali

रायपुर(khabargali)। सीजी टीका ऐप को लॉन्च करने के बाद राज्य सरकार ने जिस तरह से दावे किए थे कि आम जनता को टीकाकरण में अब कोई परेशानी नहीं होगी. उन्हें टोकन के लिए लगने वाली लंबी लाइन से भी राहत मिलेगी. लेकिन टीकाकरण केंद्रों के बाहर इससे कुछ अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है. ये तस्वीर रायपुर के पुरैना टीकाकरण केंद्र की है, जहां रजिस्ट्रेशन के बाद भी टीका नहीं लगने से लोग निराश होकर घर लौट रहे हैं

आम जनता का कहना है कि वे बीते तीन-चार दिनों से टीकाकरण केंद्र के बाहर लंबी लाइन में खड़े होते हैं, लेकिन केंद्र के बाहर से ही उन्हें लौटा दिया जाता है. शासन की व्यवस्था ऐसी है कि सीजी टीका ऐप में रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी लोग वापस लौट रहे हैं. टीकाकरण केंद्र से उन्हें यह कहकर वापस लौटा दिया जाता है कि आज की डोज खत्म हो चुकी है, आप वापस जाइए.

15 को किया रजिस्ट्रेशन, अब तक नहीं लगा टीका

इतनी भीषण गर्मी में जहां लोग भूखे प्यासे सुबह 5 बजे से टीकाकरण के लिए लंबी लाइन लगाकर खड़े होते हैं, वहां उन्हें रोज केंद्र से बाहर लौटाया जा रहा हैं. केंद्र के बाहर खड़े राकेश का कहना है कि रोज-रोज यही व्यवस्था देखने को मिलती है. हम सुबह 5 बजे से खड़े हैं. सीजी टीका ऐप में 15 मई को रजिस्ट्रेशन करवाया था. आज 18 तारीख हो गया, लेकिन अब तक मुझे टीका नहीं लगा. 15 मई को सीजी टीका ऐप में कहा गया था कि आपको पुरैना टीकाकरण केंद्र में टीका लगाया जाएगा, लेकिन 15 मई को ही 2 बजे के बाद हमें वापस लौटा दिया गया. बीते 3 दिनों से हम भटक रहे हैं, लेकिन कोई सुनने वाला ही नहीं है।

Vaccination centers khabargali

चार दिन से लगा रहा चक्कर

वहीं सुबोध ने कहा कि मैं लगातार चार दिनों से यहां पर चक्कर लगा रहा हूं, लेकिन किसी तरह की कोई व्यवस्था देखने को नहीं मिल रही है. हमें केंद्र से बार-बार टीका खत्म होने की बात कही जाती है, लेकिन टीकाकरण नहीं किया जाता है.

लोग चले गए वो हमारी जिम्मेदारी नहीं

इस मामले में जोन कमिश्नर दिनेश कोसरिया ने कहा कि आज हमें निर्देश मिला है कि जिन लोगों का पंजीयन 18 मई को हुआ, उनको आज टीका लगाया जाएगा. बाहर में जो लोग देख रहे हैं वो 16-17 मई वाले हैं. हमने कल भी 12 बजे के बाद सभी लोगों को बुलाकर टीका लगाया था. यह लोग चले गए थे वो मेरी जिम्मेदारी नहीं, इन्हें फिर से रजिस्ट्रेशन कराना पड़ेगा. हम केंद्र में बाहर रुकने के लिए किसी को नहीं कह सकते है.

Category