टोक्यो ओलंपिक : खेलों के महाकुंभ का हुआ भव्य शुभारंभ

Tokyo Olympic, india, khabargali

टोक्यो(khabargali)। ओलंपिक 2020 की शुरुआत आज से हो रही है. खेलों के इस महाकुंभ के शुरु होने से पहले उद्घाटन समारोह की शुरुआत हो चुकी है. कोरोना वायरस के डर के चलते फैंस को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं दी गई है. बता दें कि इस भव्य आयोजन के मार्च पास्ट के लिए सभी देश छोटे-छोटे दल ही भेज रहे हैं. भारतीय दल मार्च पास्ट के लिए 21वें नंबर पर आया.

मनप्रीत और मैरी कॉम ने की अगुआई

बता दें कि भारतीय दल के मार्च पास्ट की अगुआई मनप्रीत सिंह और पूर्व ओलंपिक मेडल विजेता मैरी कॉम ने की. इन दोनों खिलाड़ियों ने ही भारतीय ध्वज को भी थामा. भारतीय दल के मार्च पास्ट के वक्त केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी टोक्यो के नेशनल स्टेडियम में मौजूद नजर आए. अनुराग भी भारत का एक छोटा झंडा फहराते हुए नजर आए थे. बता दें कि भारत ने ओलंपिक के लिए इस बार अपना सबसे बड़ा खिलाड़ियों का दल भेजा है.

ग्रीस ने की थी मार्च पास्ट की शुरुआत

टोक्यो ओलंपिक के मार्च पास्ट की शुरुआत में सबसे पहले ग्रीस और आईओसी रेफ्यूजी ओलंपिक टीम का दल उतरा. इसके बाद आइसलैंड और आयरलैंड का दल मार्चपास्ट में उतरा. ये क्रम जापानी अक्षरों के हिसाब से सेट किया गया है. इस क्रम के ही हिसाब से मार्च पास्ट में भारत का 21 वां नंबर था. ओलंपिक खेलों में दुनिया के कोने-कोने से खिलाड़ी मेडल का दावा ठोकने के लिए उतरते हैं.

Khabargali

आतिशबाजी से नहा गया स्टेडियम

जापान का नेशनल स्टेडियम ओपनिंग सेरेमनी के दौरान सुंदर आतिशबाजी से नहा गया था. इसके अलावा जापानी कलाकारों ने भी रंगारंग प्रस्तुति दी. बता दें कि टोक्यो ओलंपिक खेलों को लगभग एक साल की देरी के बाद फिर से शुरू किया गया है. दरअसल पिछले साल कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते इन खेलों को स्थगित कर दिया गया था.