100 ठिकानों में आईटी की बड़ी कार्रवाई.... छत्तीसगढ़ में शराब और स्टील कारोबारियों पर भी छापा

Income Tax Department, Raid, Liquor Scam, Mid-Day Meal, Political Funding, Tax Evasion, Chhattisgarh, Raipur, Raigarh, Khabargali

नई दिल्ली /रायपुर (khabargali) इनकम टैक्स विभाग ने बुधवार को देशभर में एकसाथ 100 ठिकानों पर छापा मारा। ये कार्रवाई मिड-डे मील में कमाई, पॉलिटिकल फंडिंग में टैक्स चोरी और शराब घोटालों के सिलसिले में की गई है। दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड समेत 7 राज्यों में आईटी के छापे जारी हैं। ये छापे शराब घोटाले, मिड-डे मील, पॉलिटिकल फंडिंग और टैक्स चोरी से जुड़े हैं। छत्तीसगढ़ के रायपुर व रायगढ़ में स्टील व शराब कारोबारी के घर भी इनकम टैक्स की टीम पहुंची है।टीम की कार्रवाई रायपुर, बीरगांव, रायगढ़ और खरसिया में जारी है। छत्तीसगढ़ में आईटी ने कुछ शराब कारोबारियों के यहां छापा मारा है। इनमें एक शराब कारोबारी का नाम अमोलक सिंह बताया जा रहा है। रामदास अग्रवाल, उनके बेटे अनिल, एश्वर्या किंगडम के आरके गुप्ता के घर रेड मारी गई है। ये मामला शराब घोटाले और टैक्स चोरी से जुड़ा है।

राजस्थान के राज्यमंत्री राजेंद्र यादव और उनके रिश्तेदारों के 53 से ज्यादा जगहों पर इनकम टैक्स की की रेड पड़ी है। बुधवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे से छापा चल रहा है। मामला मिड डे मील की सप्लाई में गड़बड़ी से जुड़ा है। कोटपूतली में मिड डे मील का राशन सप्लाई करने वाली जिस फैक्ट्री में छापेमारी हुई है, वह राजेंद्र यादव की बताई जा रही है। उनके जयपुर स्थित सरकारी और निजी आवासके अलावा कुछ ठिकानों पर टीमें मौजूद हैं। मिड-डे मील मामले में ही इनकम टैक्स की टीमों ने महाराष्ट्र में कई ठिकानों पर छापा मारा है।

Category