19मई को जारी किए जाएंगे 10वीं बोर्ड के नतीजें

Exam results khabargali

रायपुर(khabargali)। छत्तीसगढ़ में दसवीं बोर्ड के नतीजे 19 मई को जारी किये जाएंगे . स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम सुबह 11 बजे वर्जुअली नतीजे जारी करेंगे. स्कूल शिक्षा मंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऑनलाइन परिणामों की घोषणा करेंगे. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा नतीजों की तैयारी पूरी कर ली गई है. मंडल की वेबसाइट www.cgbse.nic.in पर नतीजे देखे जा सकते हैं।

असाईनमेेंट के आधार पर नम्बर 

आपको बता दें की इस बार दसवीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई थी लेकिन छात्रों को उनके द्वारा जमा किये गये असाइनमेंट के आधार पर ही उनको नंबर दिए गये है और इसी आधार नतीजे जारी किए गये हैं. इस साल टॉप टेन की मेरिट लिस्ट भी जारी नहीं की जाएगी. माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वीके गोयल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में 15 अप्रैल से दसवीं बोर्ड की परीक्षा होने वाली थी लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा रद्द कर दी गई और अब असाइनमेंट के आधार पर छात्रों को अंक दिए गये है.

क्योंकि इस साल लगभग सभी छात्रों ने अपने असाइनमेंट जमा किए हैं इसलिए पूरा असाइनमेंट जमा करने वाले किसी भी छात्र को फेल नहीं किया गया है और तैयार किए गए असाइनमेंट के आधार पर ही अंकों का निर्धारण हुआ है. असाइनमेंट के आधार पर नतीजे जारी किए जा रहे हैं इसलिए टॉप 10 की मेरिट लिस्ट भी जारी नहीं की जाएगी.

Category