48 घंटों में 96 सटोरिए गिरफ्तार, लाखों की राशि जब्त

Betting on IPL, accusing bookies, crime and cyber unit, bookies, Chief Minister, Bhupesh Baghel, Khabargali

सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को सटोरियों पर कड़ी कार्रवाई करने सीएम के निर्देश

रायपुर (khabargali) हाल में राजधानी की क्राइम एंड साइबर यूनिट को एक खुफिया इनपुट मिला जिसके आधार पर तेलीबांधा के स्काई गार्डन कॉलोनी और रामसागर पारा के एक मकान पर छापा मारा गया। जब यहां पुलिस की टीम पहुंची तो सट्टेबाजों का जमघट लगा था। पुलिस ने सट्टा खिलाते हुए 13 सटोरियों को गिरफ्तार किया और इनसे 69 मोबाइल और 7 लैपटाप व लाखों रूपए की सट्टापट्टी जब्त की थी। इन सटोरियों की गिरफ्तारी की खबर मीडिया में खूब आई। प्रदेश में आईपीएल पर सट्टा खिलाने की लगातार शिकायतों के बीच प्रदेश के मुखिया एक्शन में आ गए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर सभी पुलिस अधीक्षकों को सटोरियों के खिलाफ कार्रवाई तेज करने को कहा गया है। प्रदेश में आईपीएल पर सट्टा खिलाने को लेकर पुलिस सभी जिलों में सटोरियों पर नजर रखे हुए है और शिकायत मिलते ही तत्काल कार्रवाई भी की जा रही है। विगत दिनों आईपीएल टूर्नांमेंट प्रारंभ होते ही प्रदेश के विभिन्न जिलों में आनलाइन एवं आफलाइन क्रिकेट सट्टे के अवैध कारोबार में सटोरियों के सक्रिय होने की शिकायत मिल रही थी। मुख्यमंत्री श्री बघेल के निर्देश पर पुलिस द्वारा सूचना एकत्र कर एक साथ पूरे प्रदेश में संगठित रूप से सट्टे के इस अवैध कारोबार के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

पिछले 48 घंटे में ही क्रिकेट के आफलाइन/आनलाइन सट्टे में पुलिस द्वारा रायपुर रेंज में 15 प्रकरणों मं 17 सटोरियों, दुर्ग रेंज में 08 प्रकरणों में 15 सटोरियों, बिलासपुर रेंज में 28 प्रकरणों में 38 सटोरियों, सरगुजा रेंज में 05 प्रकरणों में 05 सटोरियों एवं बस्तर रेंज में 13 प्रकरणों में 21 सटोरियों के विरूद्ध कार्रवाई की गयी है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद विगत 48 घंटे में प्रदेश में आईपीएल के सट्टे में सक्रिय कुल 96 सटोरियों को गिरफ्तार कर 10 लाख रूपए से अधिक राशि एवं सट्टे मे प्रयुक्त कंप्यूटर, मोबाइल इत्यादि जब्त किए गए हैं।

Category