बड़ी खबर : देश में 17 मई तक दो हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉक डाउन , ग्रीन जोन और ऑरेंज जोन में रियायत लेकिन रेड जोन में कड़ाई

Lock dowen corona virus khabargali

अब 17 मई तक रहेगा लॉकडाउन – 3

दिल्ली (khabargali) कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। बता दें कि आज प्रधानमंत्री के साथ हुई कोरकमेटी की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया। बता दें कि आज सुबह से ही कोरोना को लेकर पीएम मोदी की अहम बैठक जारी है। इसमें सीडीएस विपिन रावत, अमित शाह व अन्य कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। बैठक में लॉकडाउन पर चर्चा संभव है। बैठक के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन.3 के लिए अहम घोषणा की है।

बताया जा रहा है कि ग्रीन जोन और ऑरेंज जोन में रियायत रहेगी लेकिन रेड जोन में कड़ाई बरती जाएगी | इस बीच देश भर में ट्रेन ,बस और हवाई सफर भी बंद रहेगे। देश में 40 दिनों का लॉकडाउन 3 मई को पूरा हो रहा है। इस बीच केंद्रीय गृहमंत्रालय ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की घोषणा कर दी है।

आपको बता दें कि रायपुर को रेड और कोरबा को ऑरेंज जोन में व सूरजपुर को ग्रीन जोन में बांटा गया है।

रेड जोन में क्या मिलेगा

केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार, रेड जोन में होने पर सख्ती से लॉकडाउन का पालन करना होता है। यहां रह रहे लाेगा किसी भी काम से बाहर नहीं निकल सकते। इन क्षेत्रों में सरकार डोर-टू-डोर सुविधाएं उपलब्‍ध कराएगी, जिससे लोग घरों के अंदर ही रहें और संक्रमण से बचा जा सके। एहतियात के तौर पर जरूरी सेवाओं में छूट दी जाती है। हालांकि अभी तक रायपुर में ग्रीन जोन की तरह ही करीब छूट दी जा रही है।

Related Articles