बड़ी खबर: पाक पर बड़ा हवाई हमला, कई आतंकी कैंप को टारगेट कर ध्वस्त किया

POK, Pakistan, Air Raid, Indian Army, Pulwama Attack, Strike, LoC, Pak, Terrorist, Terrorism, Infiltration,khabargali

पीओके में भारत की यह तीसरी बड़ी स्ट्राइक..सेना ने कई आतंकियों को मार गिराया

भारतीय सेना ने आज पाक का पुलवामा जैसा हमला दोहराने की साजिश को नाकाम कर दिया

नई दिल्ली (khabargali) भारतीय सेना के सूत्रों से यह बड़ी खबर आई है कि पीओके में गत 13 नवंबर को एक और बड़ी स्ट्राइक की है. सेना ने पीओके में कई आतंकी कैंप को निशाना बनाया. जानकारी के मुताबिक सेना 13 नवंबर से ही एलओसी पर लगातार पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को निशाना बना कर कार्रवाई कर रही है. भारतीय सेना ने पाक के संघर्ष विराम उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए कई पाकिस्तानी ठिकानों पर टैंक रोधी निर्देशित मिसाइलों और तोपों से गोले दागे जिसमें कम से कम आठ पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हुई और 12 अन्य घायल हो गए. उन्होंने कहा, “नागरिकों को खास तौर पर निशाना बनाने की पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई का जवाब भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में संदिग्ध आतंकी लॉन्च पैड पर सटीक लक्षित हमले करके दे रही है.” आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 2019 में जहां पूरे साल में 18 नागरिक पाकिस्तान की गोलाबारी में मारे गए थे, वहीं इस साल अब तक 21 निर्दोष असैनिक नागरिकों की जान पाकिस्तान की गोलाबारी में जा चुकी है. इसी कार्रवाई के तहत 13 नवंबर को सेना पाकिस्तानी सेना के कई बंकर ध्वस्त किए थे.

पुलवामा जैसे हमले की साजिश नाकाम

भारतीय सेना ने आज पुलवामा जैसा हमला दोहराने की साजिश को नाकाम कर दिया. चावल से भरे ट्रक में छिपकर श्रीनगर जा रहे चार आतंकियों को जम्मू के नगरोटा में ढेर कर दिया. सुरक्षा बलों ने ट्रक को भी उड़ा दिया. मारे गए आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. आतंकियों के पास 11 AK-47 और 29 ग्रेनेड समेत भारी मात्रा में हथियार का जखीरा बरामद हुआ है.

आतंकवादियों की घुसपैठ में लगा है पाक

सूत्रों ने कहा कि बीते कुछ हफ्तों में जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने में मदद के उद्देश्य से पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा पर भारत की तरफ के असैन्य क्षेत्रों को लगातार मोर्टार और अन्य भारी हथियारों से निशाना बना रही है.