बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग 2019: गुजरात जायंट्स ने बॉम्बे बुलेट्स को हराकर उद्घाटन मैच के फाइनल में पहुंचा 

Adani Gujarat Giants
Image removed.

नई दिल्ली (khabargali) बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के सेमीफाइनल में अदाणी गुजरात जायंट्स ने बॉम्बे बुलेट्स पर भारी जीत दर्ज की। जारी बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग में अन्य टीमों पर 5 बार जीत हासिल करते हुए  गुजरात ने शानदार प्रदर्शन किया है। 

टीम में बॉक्सिंरग के सुपरस्टार जैसे सरिता देवी, दुर्योधन नेगी, आशीष कुमार, पूनम, राजेश नरवाल शामिल हैं। वर्ल्डफ बॉक्सिं ग में रजत पदक विजेता और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघल के साथ, चिराग और स्कॉट फॉरेस्ट  जैसे खिलाड़ियों ने टीम का नेतृत्व किया और सेमीफाइनल में 4-1 से जीत दिलायी। 

21 दिसंबर को होने वाले फाइनल में, गुजरात जायंट्स जीतने के लिए अनुकूल स्थिति में है क्योंकि उसने अन्य टीमों से काफी बढ़त हासिल कर ली है और बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के पहले मैच में ही अजेय बनी हुई है।

गुजरात जायंट्स की सोच खेल संस्कृति को जमीनी स्तर पर विकसित करना है, जो कि टीम के मालिक – अदाणी ग्रुप - के ‘गर्व है’ पहल के साथ राष्ट्र निर्माण के दर्शन के साथ तालमेल में दिखता है। ‘गर्व है’ पहल पूरे भारत की उभरती हुई प्रतिभाओं की मदद करता है। गुजरात जायंट्स का उद्देश्यद भविष्य के चैंपियन खिलाड़ियों के लिए वैश्विक स्तर के अवसरों का निर्माण करना है।

अदाणी स्पोर्ट्स लाइन के प्रतिनिधि, सत्यम त्रिवेदी ने बताया कि "फाइनल में हमें पहुंचना ही था, क्योंकि हमारी टीम पूरे लीग में सबसे अधिक सुसंगत और प्रेरित इकाइयों में से एक रही है। हालांकि हमारे स्टार खिलाड़ियों का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है, चिराग और पूनम जैसे युवा खिलाड़ियों की उच्च स्तरीय बॉक्सिंयग ने भारत में बॉक्सिं ग मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन का भरोसा दिलाया है।"
गुजरात जायंट्स ने प्रतियोगिता में लगातार 5 जीत हासिल की, और 2020 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए अपनी तैयारी को प्रदर्शित किया। टीम के लिए बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग एक बड़ी सफलता साबित हुई है, जिसमें गुजरात जायंट्स सबसे ऊपर है। अपने पहले के मैचों से हासिल निर्णायकों के 107 अंकों के साथ, अदाणी समूह समर्थित गुजरात जायंट्स जीत के लिए सुविधाजनक स्थिनति में था।

गुजरात जायंट्स के अमित पंघल और आशीष कुल्हेरिया ने बॉम्बे बुलेट्स के अपने विरोधियों के खिलाफ 5-0 से जीत दर्ज की थी। टीम लंबी अवधि का प्रशिक्षण ले रही है और बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के समापन समारोह की ट्रॉफी जीतने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। गुजरात जायंट्स फाइनल की चुनौती के लिए कमर कस चुकी है और इस सीजन में 5वीं बार स्टेडियम में धूम मचाने के लिए तैयार है।

Category