ब्रेकिंग: रायपुर में ये 60 निजी अस्पताल तय जिन पर रोजाना करना होगा कोरोना मरीज को इतना खर्च..देखें कहाँ कितना

Covid-19-hospital, chhattisgarh, khabargali

60 निजी अस्पतालों में इलाज का पैकेज दर तय,नोडल अधिकारी भी नियुक्त

रायपुर(khabargali)। छत्तीसगढ़ की राजधानी में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित केस है. सबसे अधिक मौतें भी यहीं हो रही है. काल बनकर कोरोना लोगों को निगल रहा है. अब कलेक्टर एस भारती दासन ने रायपुर के 60 निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस के इलाज की अनुमति दे दी है. इन सभी अस्पतालों में निगरानी के लिए बकायदा नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया गया है। हालांकि इस आदेश में निजी अस्पतालों द्वारा लिए जाने वाले शुल्क का उल्लेख नहीं था. ख़बरगली ने आदेश में लिखे एक अहम अधिकारी से फोन पर संपर्क कर इस ओर ध्यान दिलाया, तब उन्होंने ही कुछ घंटे बाद शासन द्वारा निर्धारित निजी अस्पतालों को दिए जाने वाला शुल्क की सूची व 21 मार्च 2021 का जारी आदेश की कॉपी उपलब्ध करवाई.लेकिन फिर लगभग एक घंटे बाद दुबारा संशोधित पैकेज दर की कॉपी भेजी जिसे ख़बरगली खबर के सबसे नीचे सबसे पहले प्रकाशित कर रही है.यह भी बतातें चले कि पुरानी वाली पैकेज दर की कॉपी को कई न्यूज़ वेबसाइट ने लगा कर वायरल भी कर दी. 

मिल रही थी शिकायत 

रायपुर कलेक्टर एस भारती दासन ने आदेश जारी किया है. जिसमें राजधानी के 60 प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना से इलाज की अनुमति दी गई है. कलेक्टर ने सभी 60 निजी अस्पतालों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्ति किया है. ये अधिकारी मरीजों की शिकायत का निराकरण और निगरानी करेंगे. इसके अलावा मरीजों के रेफर, बेड की स्थिति, डेड बॉडी मूवमेंट प्लान, निजी अस्पतालों में शासन की तरफ निर्धारित की गई दर से लेने और किसी भी तरह की शिकायत का निराकरण करेंगे।

निजी अस्पतालों में इलाज के नाम पर अक्सर मनमानी की जाती है. इलाज के बदले मरीजोंं के परिजनों से मोटी रकम तक वसूली जाती है. इस तरह की शिकायतें लगातार मिल रही थी. जबकि स्वास्थ्य विभाग ने इलाज के लिए दर निर्धारित किया है. जिसके बाद कलेक्टर ने नोडल अधिकारी नियुक्त किया है. अब सवाल ये है कि क्या नोडल अधिकारी बैठाने से मनमानी पर लगाम लगेगा ?

राजधानी में कोरोना का हाल 

बता दें कि रायपुर में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है. कोरोना वायरस से रविवार को राजधानी में 37 लोगों की मौत हुई थी. राजधानी में अकेले 2833 कोरोना मरीज सामने आए थे. वहीं पूरे प्रदेश में रविवार को कोरोना के 10 हजार 521 मरीजों की पहचान हुई थी. जबकि 82 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी।

कोरोना का इन निजी अस्पतालों में होगा इलाज, हुए नोडल अधिकारी नियुक्त

Later-khabargaliLater-khabargaliLater3-khabargali

शासन द्वारा तय इन निजी अस्पतालों में मरीज को देना होगा अब इतना शुल्क  (संशोधित)

 

Covid-19-hospital, chhattisgarh, khabargaliCovid-19-hospital, chhattisgarh, khabargali