Big News: 19 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश लॉकडाउन, आदेश तोड़ने वालों पर कार्रवाई, घरेलू विमान सेवा भी 24 मार्च से बंद

Lock dowen corona virus khabargali

नई दिल्ली (khabargali) कोरोना वायरस को लेकर सरकार लगातार कड़े कदम उठा रही है. सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि राज्यों को जो निर्देश दिया थे, उसका पालन नहीं हो रहा है. आंशिक पालन से सरकार के प्रयास सफल नहीं हो सकता है. कैबिनेट सचिव ने कहा है हर स्थिति को राज्य 24 घंटे मॉनिटर करें. सख्ती से अमल किया जाए. बेवजह घर से निकलने वालों पर रोक लगाए. जो ना मानें उसके खिलाफ सख्ती हो. जो एडवाइजरी जारी की गई थी, उसका पालन किया जाए.

कोरोना वायरस के 418 केस सामने

उन्होंने बताया कि अब तक देश में कोरोना वायरस के 418 केस सामने आ चुके हैं. इनमें से अब तक 23 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि 7 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है. राज्यों को कहा गया है कि सिर्फ कोरोना के इलाज के लिए अस्पताल तैयार करे. गौरतलब है कि शासन ने निजी लैब के लिए आदेश दिए गए हैं अब तक 12 लैब को परमिशन दिया जा चुका है. टेस्ट किट के निर्माण के लिए 2 परमिशन दिया गया है. साभी जरूरी सामान की सप्लाई जारी रखी गई है. मास्क और सेनेटाइजर के लिए भी नियम बना दिया गया है.

घरेलू विमान सेवा भी 24 मार्च से बंद

घरेलू विमान सेवा भी 24 मार्च रात 12 बजे से बंद कर दी गई है. लव अग्रवाल ने बताया कि कल आदेश जारी हुए है अब अमल में जा रहा है. बाहर जो फंसे हैं उन्हें लाने की कोशिश की जा रही है.

Related Articles