BIG NEWS: नक्सली मुठभेड़ घटना स्थल की दिल दहला देने वाली तस्वीर, 24 से 30 जवानों के शहीद होने की आशंका

Bijapur, Chhattisgarh, Naxalite attack, Jagdalpur, Ambush, sophisticated weapons, Amit Shah, Chief Minister, Bhupesh Baghel, Khabargali,

 आईजी के अनुसार नक्सली अपने साथियों के शव दो ट्रैक्टरों में भरकर ले गए

बीजापुर (khabargali) बीजापुर की धरती एक बार फिर जवानों के खून से लाल हो गई, जहां नक्सली लीडर हिड़मा के गांव टेकलागुड़ा बस्ती के पास शनिवार की दोपहर क़रीब 600 नक्सलियों ने एंबुश में फंसाकर फोर्स पर हमला कर दिया। इस हमले में कुल 24 से 30 जवानों के शहीद होने की आशंका बीजापुर एसपी ने जताई हैं। ग्राउंड जीरो का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें 20 जवानों के शव अभी भी घटनास्थल पर ही दिखाई दे रहे हैं। वहीं 31 घायल जवानों का अस्पताल में इलाज चल रहा। मुठभेड़ में नक्सलियों को भी भारी नुकसान हुआ है और पुलिस ने नौ से अधिक नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है। वहीं आईजी ने बताया नक्सली अपने साथियों के शव दो ट्रैक्टर में भरकर ले गए। मौके पर नक्सलियों के खाट मौजूद है जिनमे खून के निशान है। मुठभेड़ के बाद 22 जवान लापता हैं। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जवानों के 18 से ज्यादा हथियार भी लूट लिए है। नक्सलियों ने जवानों पर अत्याधुनिक हथियारों व हैंड ग्रेनेड से हमला किया।

नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुकमा व बीजापुर जिले के करीब दो हजार जवानों को बड़े ऑपरेशन पर भेजा गया था। तर्रेम से 760 जवानों की टुकड़ी नक्सलियों के एंबुश में फंस गई। दो पहाडिय़ों के बीच यू शेप में तीन तरफ से एंबुश लगाए गए थे। पहली ही गोलीबारी में जवानों को नुकसान झेलना पड़ा। करीब चार से पांच घंटे मुठभेड़ चली। जिनमें लगभग 24 से 30 जवान शहीद हो गए। शहीद जवानों के शवों को रिकवर करने का प्रयास किया जा रहा है।

नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में घायल 30 घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया जिनमें 7 का इलाज रायपुर और 23 का बीजापुर में चल रहा. सभी की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री से कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर इस लड़ाई को अवश्य जीतेंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से जो भी आवश्यक मदद होगी वो राज्य सरकार को दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के महानिदेशक को घटना स्थल पर जाने के निर्देश दिए हैं।

Category