BREAKING : मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत : अस्पताल में तोड़ा दम

Mukhtar Ansari died during treatment, breathed his last in hospital, Banda jail of Uttar Pradesh, Khabargali

छावनी में तब्दील हुआ अस्पताल, मऊ-गाजीपुर में धारा 144 लागू

बांदा (khabrgali) उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात मौत हो गई. जेल की बैरक में मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब होने पर जेल प्रशासन रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले आया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही थी. .इससे पहले भी इससे पहले भी मुख्तार अंसरी की तबीयत खराब हुई थी. इसे लेकर तब मुख्तार के भाई एवं गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने बताया था कि उन्हें मोहम्मदाबाद थाने से एक संदेश प्राप्त हुआ जिसमें उन्हें बताया गया कि मुख्तार की तबीयत खराब है.

अफजाल अंसारी ने कहा कि 21 मार्च को बाराबंकी की अदालत में एक मामले की वर्चुअल माध्यम से सुनवाई के दिन मुख्तार के वकील ने अदालत में दरखास्त दी थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसके मुवक्किल को जेल में ‘धीमा जहर’ दिया गया है जिससे उसकी हालत बिगड़ती जा रही है. मऊ से कई बार विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी को विभिन्न मामलों में सजा सुनाई गई है और वह इस वक्त बांदा की जेल में निरुद्ध है. मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश, पंजाब, नयी दिल्ली और कई अन्य राज्यों में लगभग 60 मामले लंबित हैं.

मुख्तार के परिवार को नहीं दी कोई सूचना- अजय श्रीवास्तव

 प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं. उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है. हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं. उनके मुताबिक परिवार वालों ने उन्हें जानकारी दी है कि गाजीपुर में भी घर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

छावनी में तब्दील हुआ बांदा मेडिकल कॉलेज

 बांदा में मुख्तार अंसारी का केस देखने वाले वकील नसीम हैदर का कहना है कि मेडिकल कॉलेज को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. उन्हें भी मिलने की इजाजत नहीं दी जा रही है. उनसे कहा गया है कि जब जरूरत होगी फोन करके बुला लिया जाएगा.

मऊ और गाजीपुर में बढ़ाई गई सुरक्षा

 बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती मुख्तार अंसारी की हालत काफी गंभीर है. वहीं इसी बीच मऊ और गाजीपुर में सुरक्षा बढ़ाई दी गई है. बांदा में भी सुरक्षा के विशेष इंतजाम है और बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात है. डीजीपी मुख्यालय ने सतर्कता बरतने के निर्दश दिए हैं.

मुख्तार का परिवार बांदा रवाना

मुख्तार की तबीयत बिगड़ने पर मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं. इसके साथ ही मुख्तार के बड़े बेटे अब्बास अंसारी की पत्नी निखत भी बांदा के लिए रवाना हो गई हैं. वहीं अफजाल अंसारी कुछ देर पहले गाजीपुर से बांदा के लिए रवाना हुए हैं और हाईकोर्ट में मुख्तार अंसारी की पैरवी करने वाले वकील अजय श्रीवास्तव भी बांदा के लिए रवाना हुए है.