BREAKING NEWS: राजधानी में गिरे ओले, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…अगले 24 घंटे में प्रदेश के इन इलाकों में होगी बारिश

Rainy day raipur chhattisgarh khabargali

रायपुर (khabargali) छ्त्तीसगढ़ प्रदेश के उत्तरी इलाकों में तेज बारिश और ओलावृष्टि से आम जनजीवन प्रभावित हो गया है। राजधानी में भी अभी कुछ देर पहले ओले गिरे है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आने वाले दिनों में भी ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। उत्तरी छत्तीसगढ़ अंबिकापुर, सरगुजा, बस्तर, कोंडागांव, जशपुर, बेमेतरा, कवर्धा और पेंड्रा में तेज बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मध्य छत्तीसगढ़ रायपुर, बिलासपुर दुर्ग में मौसम साफ रहेगा।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तरी भारत से आ रही हवाएं और पड़ोसी राज्यों में बनी पश्चिमी विक्षोभ के असर से यह स्थिति बनी हुई है। सबसे न्यूनतम तापमान पेंड्रा में 15 डिग्री दर्ज किया गया हैं कई इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

बारिश और ओलावृष्टि से किसानों का बड़ा नुकसान, रबी की फसल पर बुरा असर पड़ा

ग्रामीण इलाकों में चना मसूर, धनिया करायत और रबी फसलों पर मौसम का बुरा असर पड़ा है। रविवार रात से बारिश, तेज हवाओं और ओले गिरने की वजह से किसान परेशान हैं। चना, मसूर, धनिया करायत एवं गेहूं अलसी की फसल खराब होने की जानकारी सामने आ रही है। जल्दी पकने वाली फसल बोने वाले के किसानों की फसल खेतों में तैयार हो चुकी थी, मगर अचानक बदले मौसम ने मुसीबतें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 25 फरवरी तक मौसम के हालात कुछ ऐसे ही रहने वाले हैं।  

Related Articles