CBSE 12वीं परीक्षा परिणाम की डेडलाइन बढ़ी, टीचर्स की परेशानी की वजह से हुआ फैसला

Khabargali desk

नई दिल्ली(khabargali) सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने बुधवार को स्कूलों के 12th के रिजल्ट को अंतिम रूप देने के लिए समय-सीमा 25 जुलाई तक बढ़ा दी. एग्जाम कंट्रोलर संयम भारद्वाज ने यह जानकारी दी. इससे पहले समय-सीमा 22 जुलाई थी.

'टीचर्स तनाव में आ रहे हैं'

एग्जाम कंट्रोलर संयम भारद्वाज ने कहा कि रिजल्ट तैयार करने में लगे टीचर्स तनाव में हैं. उन्होंने एक सरकारी आदेश में कहा, ‘रिजल्ट तैयार करने की लास्ट डेट नजदीक आने के साथ ही शिक्षक तनाव में आ रहे हैं और गलतियां कर रहे हैं. वे CBSE को इन गलतियों को सही करने की रिक्वेस्ट भेज रहे हैं. सीबीएसई इस लिहाज से स्कूलों और टीचर्स के सामने आ रहीं समस्याओं से भलीभांति वाकिफ है.’

कोरोना की वजह से निरस्त किए गए एग्जाम

एग्जाम कंट्रोलर ने कहा, ‘इसे देखते हुए सीबीएसई ने लास्ट डेट 22 जुलाई से बढ़ाकर 25 जुलाई करने का फैसला किया है.’ Covid-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर बोर्ड परीक्षाएं निरस्त कर दी गई थीं और स्कूलों को 10th और 12th क्लासेज के लिए सीबीएसई द्वारा घोषित अलग alternative evaluation policy का इस्तेमाल करते हुए रिजल्ट तैयार करने का काम सौंपा गया. हालांकि CBSE ने यह स्पष्ट नहीं किया कि स्कूलों के लिए समय-सीमा बढ़ाने से परिणाम घोषित करने में देरी होगी या नहीं जो 31 जुलाई तक घोषित किये जाने हैं.

Related Articles