CM बघेल पर राहुल गांधी ने दिया बड़ा संकेत, तो क्या 'काका' ही होंगे मुख्यमंत्री

Rahul Gandhi held his general meeting in Bemetara and Balodabazar districts, election campaign in Chhattisgarh, Bhupesh Baghel, Khabargali

किसानों की कर्जमाफी और छत्तीसगढ़ में दो से तीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट का किया वादा

बेमेतरा/ बलौदाबाजार (khabargali) छत्तीसगढ़ में आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज राहुल गांधी ने बेमेतरा और बलौदाबाजार जिले में अपनी आमसभा की और कांग्रेस उम्मीदवार के लिए वोट की अपील की। उन्होंने बेमेतरा में प्रचार करते हुए भूपेश बघेल को लेकर बड़ा संकेत दिया। राहुल गांधी ने कहा कि इस बार भी सरकार बनने के बाद किसानों की कर्जमाफी की फाइल पर आपको ही साइन करना पड़ेगा। इससे माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनती है तो भूपेश बघेल ही मुख्यमंत्री हो सकते हैं। खास बात यह है कि भूपेश बघेल को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे भी ऐसे संकेत दे चुके हैं ।

आज सभा में राहुल गांधी ने राज्य सरकार की उपलब्धियों को भी सामने रखा साथ ही केंद्र की सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तीखा प्रहार किया। उन्होंने सीधा आरोप लगाया कि पीएम मोदी देश का पूरा पैसा अपने मित्र अडानी तक पहुंचा रहे हैं। राहुल गाँधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी जहाँ भी जाते हैं उन्हें गालियां देते हैं, उनके बारें में गलत बातें कहते हैं, लेकिन उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता, वो उन्हें चाहे जिस नाम से पुकारें। उनका लक्ष्य साफ़ है। उन्होंने जितना पैसा अपने मित्र अडानी को दिया है उतना पैसा वह देश की गरीब जनता को देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हिदुस्तान की सरकार को 90 अफसर चलाते हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, देश की रक्षा में कितना पैसा जाएगा, यह फैसला यही 90 अफसर लेते हैं। जबकि इन 90 अफ़सरों में से केवल 3 अफ़सर OBC वर्ग के हैं। अगर भारत सरकार 100 रुपए खर्च करती है, तो इनमें सिर्फ 5 रुपए का निर्णय ये OBC अफसर लेते हैं। इसलिए हमारी सरकार आते ही हम जाति जनगणना कराएंगे और आपका हक आपको वापस दिलाएंगे।

वहीं बेमेतरा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “राज्य सरकार द्वारा राज्य की सभी महिलाओं को हर साल 15,000 रुपए दिए जाएंगे।” बेमेतरा में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा जनता का ये प्यार बता रहा है कि छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। जनसेवा जारी रहेगी।

राहुल गांधी ने कहा BJP ने जितना पैसा जनता से लिया है, हमें उतना ही पैसा किसानों, मजदूरों, महिलाओं और गरीबों की जेब में डालना है। अगर BJP अडानी को 1 रूपया देती है, तो यहां की जनता के खाते में 1 रूपया जाना चाहिए। क्योंकि हमें पता है कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था इन्हीं किसानों, मजदूरों, महिलाओं और गरीबों से चलती है। छत्तीसगढ़ में हमने शुरू में ही निर्णय ले लिया था कि किसानों को धान के लिए 2500 रुपए/क्विंटल मिलेंगे। अगली बार जब हम मिलेगें तो आपको धान के लिए 3200 रुपए/क्विंटल मिलेंगे, क्योंकि ये निर्णय भी ले लिया गया है। PM मोदी ने अरबपतियों का 14 लाख करोड़ रूपया माफ कर दिया, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। वहीं 5 साल पहले हमने आपसे कहा था कि छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ होगा और लाखों किसानों का कर्ज माफ किया गया। हम एक बार फिर किसानों की कर्ज माफी का वादा कर रहे हैं, और कर्ज माफ करके दिखाएंगे।

छत्तीसगढ़ में दो से तीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट का वादा

 राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल और हमने किसानों की नींव मजबूत कर दी है। किसान का कर्ज माफ हो गया है और धान का सही दाम मिलता है। अब हमारी योजना है कि जैसे ही 2024 में दिल्ली में सरकार बनेगी, हम छत्तीसगढ़ दो या तीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाएंगे। ताकि यहां का किसान जो भी फसल उगाए, वो सीधे विदेशों में बेचा जा सके और किसान को अंतरराष्ट्रीय स्तर की कीमत मिले।

Category