डीजीपी ने मातहतों से कहा महिला विरुद्ध अपराध में साठ नहीं सात दिन में करें चालान

Dgp dm awasthi, khabargali

सीएम भूपेश बघेल ने भी आईपीएस कॉन्क्लेव में महिलाओं के विरुद्ध अपराधों में त्वरित कार्यवाही करने पर जोर दिया था

रायपुर (khabargali) प्रदेश के पुलिस मुखिया डीएम अवस्थी ने बुधवार को पुलिस मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के अपराध की समीक्षा की। इस दौरान प्रदेश में हो रहे छेड़छाड़, दुष्कर्म समेत महिलाओं से जुड़े अन्य अपराधों के चालान पेश करने में देरी पर डीजीपी ने नाराजगी जताई।

60 दिन नहीं 7 दिन में करें चालान

पेश डीजीपी ने कहा कि महिलाओं से जुड़े अपराध में निष्पक्ष जाँच कर आरोपी को पकड़ने के बाद चालान पेश करने में बेवजह 60 दिन का समय न लगाएं, बल्कि सात दिन के भीतर करने की कोशिश करें।

चार एसपी को पुरस्कार देने की घोषणा

इस दौरान बेहतर कानून व्यवस्था के लिए उन्होंने रायपुर, बलौदाबाजार, रायगढ़ और बीजापुर के एसपी की तारीफ की। चारों को पुरस्कार देने का ऐलान किया। एसएसपी आरिफ शेख को उद्योगपति के अपहरण कांड को सुलझाने, बिहार व पश्चिम बंगाल के अंतरराज्यीय चोर गिरोह को पकड़ने के लिए नीथू कमल, अपराधों की रोकथाम के लिए संतोष सिंह और नक्सलियों के खिलाफ अभियान के लिए दिव्यांग पटेल को पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही, डीजीपी ने हर माह समीक्षा बैठक में अच्छा काम करने वाले एसपी को पुरस्कृत करने की भी घोषणा की।

चिटफंड के पीड़ितों को उनकी राशि देने के निर्देश

डीजीपी ने चिटफंड के आरोपियों को पकड़ने के लिए पीड़ितों को शीघ्र ही उनकी राशि उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। राजनांदगांव व जांजगीर के एसपी ने बताया कि वे इस दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने भी दिया था जोर

गौरतलब है कि सीएम भूपेश बघेल ने भी आईपीएस कॉन्क्लेव में महिलाओं के विरुद्ध अपराधों में त्वरित कार्यवाही करने पर जोर दिया था, चिटफंड कंपनियों के संचालकों पर कार्रवाई के साथ अवैध शराब बिक्री व कोयला चोरी रोकने पर जोर दिया था। इसे दोहराते हुए डीजीपी ने सभी एसपी को नाकाबंदी और सरप्राइज चेकिंग के साथ गुंडागर्दी, सटोरियों व शराब कोचियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए

Related Articles