गुणवत्ताहीन किया काम.. तो ठेकेदार होंगे ब्लैक लिस्टेड: गुरू रूद्र लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ने ठेकेदारों की ली बैठक

गुरु रुद्र कुमार

रायपुर (khabargali) लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने आज नीर भवन में विभाग के ठेकेदारों की बैठक ली। मंत्री गुरू रूद्र ने ठेकेदारों से कहा कि सभी कार्यों को सरकार की मंशा के अनुरूप गुणवत्ता वाले और समय-सीमा में पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि सभी अपने संबंधित जिलों में ही कार्य करें। दूसरे जिले में कार्य करने से समस्या तो आती है साथ ही कार्य में गुणवत्ता की कमी भी रहती है।

मंत्री गुरू रूद्र ने कहा कि प्रायः विधायकों और जनप्रतिनिधियों से कार्य की गुणवत्ता संबंधी शिकायतें प्राप्त होती रहती है। उन्होंने कहा कि अपने कार्यों में गुणवत्ता रखें इससे आपके फर्म का ही नाम होगा। गुणवत्ताहीन कार्य करने वालों के प्रति कठोर कार्यवाही की जाएगी और उन्हें ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाएगा। सभी लोग आपसी सामंजस्य बनाकर कार्य करें। सभी जिलों में पर्याप्त कार्य हैं। कार्यों का अतिक्रमण ना करें। उन्होंने कहा कि कार्य संबंधी होने वाली समस्याओं से अवगत कराएं। निश्चित तौर पर उन सभी का निराकरण किया जाएगा। इस अवसर पर समय-सीमा में पेयजल योजनाओं की पूर्णता, कार्यों की गुणवत्ता, आॅन लाइन निविदा में शपथ पत्र के सत्यापन, निविदा में बाजार दर की तुलना में दरें उचित रखने और सभी ठेकेदार अपनी श्रेणी अनुसार कार्य करने आदि बिन्दुओं पर मुख्य रूप से चर्चा की गई। उल्लेखनीय है कि राज्य निर्माण के बाद पहली बार पीएचई मंत्री द्वारा ठेकेदारों की ऐसी बैठक ली तथा ठेकेदारों की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक संज्ञान में लेकर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

ठेकेदारों की समस्याएँ सुनी

इस अवसर पर उपस्थित ठेकेदारों ने कार्य के दौरान आने वाली व्यवहारिक तकनीकी समस्याओं, ट्यूबवेल से संबंधित, जीएसटी संबंधी, कार्यों का आपसी अतिक्रमण, लंबित भुगतान, सीएसआर रिवीजन, शपथ पत्र की विभागीय जांच, टेंडर सेंक्शन संबंधी, वाटर क्वालिटी में नई तकनीकी इस्तेमाल करने आदि विषयों पर अपनी बात रखी। इस अवसर पर विभाग के प्रमुख अभियंता श्री टी.जी. कोसरिया और विभाग के कार्यपालन अभियंता सहित विभाग में कार्य करने वाले ठेकेदार बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

 

Category