जानलेवा रफ़्तार: सड़क हादसे में राजधानी के तीन डाक्टर्स गंभीर घायल

Road Accident, Road Accident, Three Doctors of Balaji Hospital, Dr. Manish Chaurasia, Dr. Pranjal Sharma, Dr. Parag Jha, Semaria Road, Honda City Car, Raipur, Rajnandgaon High speed trailer crushed the teacher, Bhaudas Ramteke, Khabargali

तेज रफ्तार ट्रेलर ने शिक्षक को रौंदा

रायपुर / राजनांदगांव (khabargali) प्रदेश में रोजाना सड़क हादसे की खबरों की संख्या में तेजी सी आ रही हैं। इन हादसों की वजह है सिर्फ वाहनों का तेज रफ़्तार होना और वाहनों से अपना नियंत्रण खोना फिर नतीजा अपनी या दूसरों की जान जाना या फिर जीवन भर के लिए अपंगता। रायपुर के मिनोचा पेट्रोल पंप के सामने शनिवार को आधी रात में बड़ा सड़क हादसा हुआ था जिसमे एक तेज रफ्तार कार ने तीन बाइक सवारों को टक्कर मार दिया। बाइक पर बैठी एक युवती की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में चार लोग गंभीर हैं। खबर मीडिया में आग की तरह फैली। अभी ताजा दुर्घटना मामले में राजनांदगांव में तेज रफ्तार ट्रेलर ने शिक्षक को रौंदा है और राजधानी में हुए एक सड़क हादसे में राजधानी के एक बड़े हास्पिटल के तीन डाक्टर्स गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। तीनों डॉक्टरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सड़क किनारे खड़ी ट्रक में जा घुसी तेज रफ़्तार कार

हादसा सड़क किनारे खड़े ट्रक से कार की टक्कर के चलते हुआ है। हादसे में घायल तीनों डॉक्टर बालाजी अस्पताल में पदस्थ हैं। हादसा विधानसभा थाना क्षेत्र में हुआ है। तीनों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। विस्तृत जानकारी नहीं मिल पायी है। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, बालाजी अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर मनीष चौरसिया, डॉक्टर प्रांजल शर्मा और डॉक्टर पराग झा हादसे में घायल हुए हैं। इनमें मनीष चौरसिया की हालत गंभीर है। डॉक्टर मनीष न्यूरो सर्जन हैं। सभी को बालाजी अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है।

भोर के वक्त हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि भोर के वक्त सेमरिया रोड पर शांति सरोवर के पास सड़क किनारे खड़े ट्रक में डॉक्टरों की होंडा सिटी कार पीछे की ओर से घुस गई। तीनों को कार से बाहर निकला गया,और हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉयल 112 से डॉक्टरों को तुंरत बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के अनुसार ब्रेक की जगह एक्सीलेटर पर दबाव पड़ा और यह गंभीर घटना घट गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ट्रेलर ने शिक्षक को रौंदा

वहीं एक अन्य घटना में राजनांदगांव शहर से लगे पार्रीकला चौक में तेज रफ्तार ट्रेलर ने शिक्षक को रौंदा दिया। हादसे में शिक्षक की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चौक में चक्काजाम कर कर दिया। हादसा सुबह 7 बजे हुआ, करीब तीन घंटे चक्काजाम के बाद पुलिस व प्रशासन के अफसरों के समझाने के बाद बाद आवाजाही शुरु हो सकी। पुलिस ने बताया कि पार्रीकला में रहने वाले शिक्षक भाउदास रामटेके 57 वर्ष अंबागढ़ चौकी ब्लाक में पदस्थ हैं। जो पार्रीकला के सरपंच के बड़े भाई है। वे रोज की तरह सुबह स्कूल जाने के लिए निकले थे, उन्हें बाइक से बस स्टैंड छोड़ने उनका बेटा जा रहा था, दोनों चौक को क्रास कर रहे थे उसी समय दुर्ग से आ रही तेज रफ्तार ट्रेलर ने उन्हें धक्का मार दी। हादसे में भाउदास की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं गंभीर रुप से घायल उनके बेटे को हास्पिटल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

पार्रीकला चौक में लगातार हो रहे हादसे

घटना से भड़के ग्रामीणों ने हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। ग्रामीणों को समझाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस व प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों का आरोप है कि चौक में लगातार हादसे हो रहे हैं, इसके बाद भी व्यवस्था नहीं बनाई जा रही है। ग्रामीण मृतक के स्वजनों को मुआवजा देने की भी मांग कर रहे हैं।