केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे जगदलपुर, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Amit-shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सली मुठभेड़ मे हुए शहीदों को दी श्रद्धांजलि 

जगदलपुर(khabargali)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले में जान गंवाने वाले सुरक्षाकर्मियों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वह सीधे जगदलपुर पुलिस लाईन पहुंचेंगे, जहां केंद्र और राज्य की एजेंसियों के साथ मीटिंग होगी. इसके बाद वह बासागुडा स्थित सीआरपीएफ कैंप में जाएंगे और जवानों से बात करेंगे. इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह रायपुर पहुंचेंगे. यहां से सड़क के रास्ते वह रामकृष्ण हॉस्पिटल, नारायण हॉस्पिटल और एमएमआई हॉस्पिटल जाएंगे. इन्हीं अस्पतालों में एनकाउंटर के दौरान घायल जवान भर्ती हैं. जवानों से मुलाकात के बाद गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली लौट आएंगे.

23 जवानों की शहादत

बता दें कि बीजापुर जिले के टेकुलगुडम में शनिवार को हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 22 जवानों की शहादत हुई है. सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच साढ़े चार घंटे तक मुठभेड़ चली. 31 घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जिनमें 13 का इलाज रायपुर और 18 का बीजापुर में चल रहा है. कोबरा बटालियन का एक जवान राकेश्वर मिसिंग है, जो कि जम्मू कश्मीर का है.

12 नक्सली भी हुए ढेर

जवानों से लूटे गए हथियार बस्तर आईजी सुंदरराज पी. के मुताबिक मुठेभेड़ में 12 नक्सली मारे गए हैं. 16 नक्सली हताहत भी हुए हैं. नक्सलियों ने जवानों के पास से 10 हथियार लूटकर भागें है. जिसमें 7 एक-47, 2 एसएलआर और 1 एलएमजी शामिल है. इसके साथ ही 3 से 4 ट्रैक्टरों में नक्सलियों के शव ले जाते देखा गया है.