माला के फेर में फंस गए भाजपाई...अडानी के मित्रों को सोना ही सोना दिखता: भूपेश

Congress National Convention, Chhattisgarh's Swarnbhoomi grass special garland, fibers of rare tree Kheersali, Chief Minister Bhupesh Baghel, khabargali

रायपुर (khabargali) कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में देशभर से आए पार्टी के नेताओं को छत्तीसगढ़ के बैगा आदिवासियों द्वारा पांरपरिक रूप से बनाई जाने वाली बीरन माला से स्वागत किया था। इस माला को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत शुरू हो गई है। दरअसल, कांग्रेस अधिवेशन का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अधिवेशन में शामिल होने आए कांग्रेसी नेताओं का एक माला पहनाकर स्वागत कर रहे हैं। यह माला दिखने में सोने की तरह लग रहा है। इसपर भारतीय जनता पार्टी हमलावर हो गई। भाजपा ने कहा, प्रदेश सरकार ने कांग्रेस नेताओं को सोने की माला पहनाकर स्वागत किया।

भाजपा के आरोपों का मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट कर जवाब दिया है। सीएम बघेल ने तंज कसते हुए कहा, भाजपा की दिक्कत ही यही है कि वह न छत्तीसगढ़ को समझती है और न उसकी परंपराओं को। और मुहावरा है कि सावन के अंधे को हरा ही हरा दिखता है.., ठीक वैसे ही अडानी के मित्रों को सोना ही सोना दिखता है.। कांग्रेस ने कहा, यह छत्तीसगढ़ के स्वर्णभूमि घास से बनी विशेष माला है। भाजपा इसे लेकर अफवाह फैला रही है। यह प्रदेश के माटीपुत्रों द्वारा बनाई गई माला है। जिसे दुर्लभ पेड़ खीरसाली के रेशे से बनाई गई है।