महिला ने अपने मायके में लगाई फाँसी, परिजनों में शोक

Chura-police-station

पिता के दशगात्र में आई महिला का शव मिला फाँसी पर

गरियाबंद(khabargali)। “अपने पिता के दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे एक महिला ने खुद को फांसी में लगाई” बात किसी को हजम नहीं हो रहा वहीं मामला काफी संगीन नजर आता है आपको बताना चाहेंगे कि छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले विकासखंड छुरा के अंतर्गत ग्राम मडेली का एक दुखद खबर सामने आ रहा है शोक सभा में शामिल होने पहुंची महिला जिसके बच्चे और पति है महिला ने अपने मायके घर की मियान में ही फांसी पर झूलता हुआ मिला खबरों की माने तो पिता के दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने मायके पहुंची एक महिला ने खुदकुशी कर ली बताया जा रहा है

घटना से उठ रहे सवाल

वहीं कई सारे सवाल इस घटना ने जन्म दिया है बताते चलें कि महिला की 2 महीने की एक दूधमुहें बच्ची भी है बावजूद महिला ने ऐसा कदम क्यों उठाया फिलहाल इसका खुलासा नही हुआ है। मामले कि छानबीन छूरा थाना पुलिस द्वारा किया जा रहा है पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतिका का नाम भोजकुमारी बताया जा रहा है जो कि अपने पिता का जिसका निधन 27 मार्च को हो गया था। सामाजिक रीति रिवाज अनुसार 2 अप्रैल को उसका दशगात्र कार्यक्रम था।

गोरघाट से मडेली पहुंची थी महिला 

इस शोक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भोजकुमारी अपने पति और दो माह की बच्ची के साथ ससुराल गोरघाट से मडेली पहुंची थी। पर किसी को अंदाजा नहीं था कि इस शोक सभा में और एक शोक संदेश मिलेगा दिनभर कार्यक्रम निपटाने के बाद रात को सभी सोने चले गए। तभी भोजकुमारी भी अपने पति और बच्ची के साथ एक कमरे में सोने चली गयी। जब सुबह हुआ तो घरवाले ने भोजकुमारी को घर की मियार पर झूलते देखा। परिजनों ने उसे फंदे से नीचे उतारा और इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल इस मामले के मौत का कारण अज्ञात बताया जा रहा है वही 2 माह की छोटी सी बच्ची की रो-रोकर बुरी हालत हो गई है घर में मातम पसरा हुआ है किसी के पास कोई जवाब नहीं।

पुलिस को दी गई सूचना

ग्राम मडेली छुरा की इस घटना की जानकारी छुरा पुलिस थाने को दिया गया इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर उस रात में भोजकुमारी के साथ ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से उसे खुदकुशी करने पर मजबूर होना पड़ा। पुलिस ने सक्रियता के साथ इस घटना को लेकर छानबीन कर रहा है लगातार संपर्क लोगों से पूछताछ कर जांच पड़ताल में लगा हुआ है और पुलिस का कहना है कि बहुत ही जल्द इस गुत्थी को सुलझा लिया जाएगा।

Category