मोबाइल के लिए बांध का 41 लाख लीटर पानी बहाने वाले अधिकारी पर केवल केवल 53,092 रुपए का जुर्माना

Food Inspector Rajesh Vishwas, the officer who released 41 lakh liters of water from the dam, Mobile, Water Resources Department, Chhattisgarh, Paralkot Reservoir located in Pakhanjur area of ​​Kanker district, Khabargali

कांकेर (khabargali) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पखांजूर क्षेत्र में स्थित परालकोट जलाशय के बाहरी हिस्से में मोबाइल गिरने के बाद चार दिनों तक 41 लाख लीटर पानी बाहर निकालने के आरोपी खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास को जिला प्रशासन ने  निलंबित कर दिया था। अब जल संसाधन विभाग ने उस पर 53,092 रुपए का जुर्माना लगाया है। गर्मी के सीजन में पानी की ऐसी बर्बादी करने वाले खाद्य निरीक्षक पर केवल जुर्माना किए जाने की कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया में जबर्दस्त प्रतिक्रिया है। लोगों का मानना है कि नियम को जेब में रखकर काम करने वाले ऐसे अफसरों पर और सख्त कार्रवाई होनी चाहिए थी। ताकि भविष्य में कोई इस तरह की हरकत ना करे।

जल संसाधन विभाग ने विश्वास को लिखे पत्र में 10 दिनों के भीतर विभाग को कुल 53,092 रुपए का भुगतान करने के लिए कहा गया है। जिलाधिकारी ने जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओ) आर सी धीवर को बांध से पानी निकालने की कथित तौर पर मौखिक अनुमति देने पर कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

Category