नवनियुक्त DGP बोले- कानून व्यवस्था पर हमारा मुख्य फोकस

Newly appointed DGP of Chhattisgarh Ashok Juneja, Press Conference, Khabar Gali

पुलिस कर्मियों की साप्ताहिक छुट्टी, नक्सल समस्या और गांजा को लेकर मीटिंग जल्द: जुनेजा

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त डीजीपी अशोक जुनेजा ने पदभार ग्रहण करने के बाद पहली प्रेस कांफ्रेंस ली। यह कांफ्रेंस उन्होंने नया रायपुर पुलिस मुख्यालय में हुआ। DGP अशोक जुनेजा ने प्रदेश की कानून व्यवस्था और आगामी कार्ययोजना पर चर्चा की। इस दौरान डीजीपी जुनेजा ने कहा कि हमारा मुख्य फोकस कानून व्यवस्था संभालना और बेसिक पुलिसिंग पर फोकस करना है. नक्सल क्षेत्र में विकास करना। शासन की योजनाओं को पुलिस जवानों की मदद से लोगों तक पहुंचाना है।

इसके साथ ही DGP कहा नक्सल क्षेत्र में पूल पुलिया बनाना, शासन के विकास कार्यो को नक्सल क्षेत्र में पहुंचना, शासन से जो निर्देश मिले उसमें काम शुरू कर दिए, गांजा को लेकर आज उड़ीसा डीजीपी से बात हुई है। उन्होंने बताया मंगलवार को उड़ीसा डीजीपी से बैठक रखी गई है। जिसमें गांजा तस्करी किस रुट से हो रही है। उस पर बात होगी। साथ ही गांजा पर लगाम लगाने की बात की जाएगी। इसके साथ ही शासन के जो निर्देश होंगे उस पर फोकस किया जाएगा।

DGP ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा पुलिस कर्मियों के साप्ताहिक अवकाश पर हम काम कर रहे हैं। कई जिलों में यह दिया जा रहा है और कई जिलों में अभी शुरू नहीं हुआ। इस पर आज ही अधिकारियों से जानकारी ली है। सभी एसपी को निर्देशित करूंगा कि हर महीने शिकायतों का रिव्यु करें। थानों में लोगों से व्यवहार के लिए पुलिसकर्मियों को सॉफ्ट स्किल की भी ट्रेनिंग कराते हैं।

Category