पीएम मोदी के 71 वें जन्मदिन पर दो करोड़ से ज्यादा को लगा टीका ..

Prime Minister Narendra Modi's 71st Birthday, Vaccination Campaign, Congress Party, National Unemployment Day, Sheikh Hasina, Fishermen Society, Khabargali

पूरी दुनिया से बधाई संदेशों की बारिश हुई..कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाया

नई दिल्ली (khabargali) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर देश ने वैक्सीनेशन अभियान में नया रिकॉर्ड कायम किया है. एक दिन में पहली बार दो करोड़ से अधिक कोरोना के टीके लगाए गए हैं.वैक्सीनेशन अभियान में अहम भूमिका निभाने वाले को-विन प्लेटफॉर्म के जरिए से दो करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण होने की जानकारी मिली. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि टीकाकरण की संख्या पर हर भारतीय को गर्व है. देश में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड और रूस की स्पुतनिक-वी से टीकाकरण किया जा रहा है. आने वाले समय में और कई कंपनियों के टीके आने की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

भाजपा ने सेवा और समर्पण दिवस मनाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर पूरी दुनिया से बधाई संदेशों की बारिश हुई है. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम मोदी को 71 लाल गुलाबों का गुलदस्ता भेजा है. पूरे देश में प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन का उत्साह देखा गया. बीजेपी इस मौके को “सेवा और समर्पण दिवस” की तरह मना रही है. इसकी शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय कार्यालय से की.भाजपा 20 दिनी कार्यक्रम संचालित करेगी. उधर, जम्मू-कश्मीर में भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को उत्सव की तरह मना रही है. बीजेपी ने इस मौके पर पूरे देश में 14 करोड़ लोगों को राशन के बैग देने का ऐलान किया है.

71 नाव पर 71 केक रख मनाया जन्मदिन

बिहार के दरभंगा में मछुआरा समाज ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन अनोखे तरीके से मनाया. दरभंगा शहर के हराही तालाब के बीच पानी के अंदर नाव पर केक काट कर प्रधानमंत्री को बधाई दी. प्रधानमंत्री के 71वें जन्मदिन के अवसर पर 71 नाव पर न सिर्फ 71 केक रखा गए थे, बल्कि एक 71 किलोग्राम का बड़ा लड्डूनुमा केक काटा गया. वहीं भोपाल में भी 71 फीट का केक काटा गया.

कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाया

बधाइयों के बीच विरोधियों ने मोदी के जन्मदिन को विरोध का झंडा भी बुलंद कर रखा . सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के विरोधी #अखंड_पनौती_दिवस ट्रेंड कर रहा है. राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस भी सुबह से टॉप ट्रेंड में है. कांग्रेस के कार्यकर्ता ने इसे राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के तौर पर मनाते हुए जगह जगह प्रदर्शन किया. मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पानी में खड़े होकर विरोध जताया और बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन किया. ट्विटर पर भी तीखे शब्दबाण छोड़े गए.