पीएम मोदी के नवाचार ने सरकारी नौकरी में नियुक्तियों को भी उत्सव में बदल दिया -रेणुका सिंह

PM Modi, Innovation, Government Jobs, Renuka Singh, Employment Fair-5, MP Sunil Soni, MLA Brijmohan Agarwal and Chief Post Master General of Chhattisgarh Postal Circle, Veena R.  Srinivas, Chhattisgarh, Raipur, Khabargali

रोजगार मेला-5 में 214 नवनियुक्त कर्मियों को सौंपा गया नियुक्ति-पत्र

रायपुर (khabargali) भारतीय डाक विभाग, रायपुर द्वारा केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक-1 के पास स्थित कम्युनिटी हाल, डब्ल्यू.आर.एस. कालोनी में रोजगार मेला-5 का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय जनजाति कार्य राज्यमंत्री रेणुका सिंह उपस्थित थीं। इसके अलावा सांसद सुनील सोनी, विधायक बृजमोहन अग्रवाल और छत्तीसगढ़ डाक परिमंडल की मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल, वीना आर. श्रीनिवास भी कार्यक्रम में उपस्थित थीं।

कार्यक्रम में केन्द्र सरकार के विभिन्न विभागों में चयनित 214 अभ्यर्थियों को संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नियुक्ति पत्र सौंपे गए । इनमें से 25 अभ्यर्थियों को मंच से अतिथियों द्वारा नियुक्ति पत्र सौंपे गए ।

रोजगार मेला को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि, केन्द्रीय जनजाति कार्य राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नवाचार ने सरकारी नौकरी में नियुक्तियों को भी उत्सव में बदल दिया है । पहले सरकारी नौकरियों में नियुक्तियां विभिन्न कारणों से लटकती रहती थीं, लेकिन अब, प्रधानमंत्री के सौजन्य से सरकारी नियुक्तियों में तेजी आई है और आज, हम रोजगार मेले-5 के माध्यम से चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपने जा रहे हैं और यह सिलसिला 10 लाख नियुक्तियों तक जारी रहेगा ।

इस अवसर पर सांसद सुनील सोनी ने कहा कि हम पहले गांवों-कस्बों में मेले के आयोजन के बारे में सुनते थे लेकिन रोजगार मेला एक अभिनव आयोजन है, जहां चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्र सौंपे जाते हैं । उन्होंने चयनित अभ्यर्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं ।

अतिथियों का स्वागत करते हुए छत्तीसगढ़ डाक परिमंडल की मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल, वीना आर. श्रीनिवास ने बताया कि देशभर में 45 स्थानों पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है । इसी कड़ी में आज, रायपुर में भी रोजगार मेला-5 का आयोजन किया गया है । उन्होंने बताया कि इस मेले में केन्द्रीय सरकार के विभिन्न विभागों में चयनित 214 अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्र सौंपे जा रहे हैं ।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को देश के 45 स्थानों में आयोजित रोजगार मेला-5 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया और इस मौके पर सरकारी विभागों में चयनित 71 हजार नव-नियुक्तों को नियुक्ति-पत्र प्रदान किए गए ।

Category