फ़्लाइंग सिख मिल्खा सिंह का कोरोना से निधन, पांच दिन पहले ही खोए थे अपनी पत्नी

Milkha Singh khabargali

चंडीगढ़(khabargali)। भारत के मशहूर एथलीट मिल्खा सिंह का चंडीगढ़ के अस्पताल में निधन हो गया है. वे पिछले दिनों कोरोना संक्रमित हो गए थे.

कोरोना संक्रमित होने के बाद 91 साल के मिल्खा सिंह को चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर में भर्ती कराया गया था, जहां शुक्रवार की शाम उनकी तबियत काफ़ी बिगड़ गई और काफ़ी कोशिशों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका.

चंडीगढ़ में बीबीसी के सहयोगी पत्रकार रविंदर सिंह रॉबिन से अस्पताल के प्रवक्ता अशोक कुमार ने बताया है कि मिल्खा सिंह का निधन रात 11.30 बजे हुआ है.

मिल्खा सिंह 20 मई को कोविड सककरण को कोविड संक्रमण के चलते तीन जून को पीजीआईएमईआर के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. वे 13 जून तक आईसीयू में भर्ती रहे और इस दौरान उन्होंने कोविड संक्रमण को हरा दिया. 13 जून को कोविड टेस्ट में निगेटिव होने के बाद कोविड संबंधी मुश्किलों के चलते उन्हें फिर से आईसीयू में दाख़िल कराना पड़ा. लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी चिकित्सकों की टीम उन्हें बचा नहीं सकी.

पांच दिन पहले मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह का निधन भी कोरोना संक्रमण से हो गया था.

फ़्लाइंग सिख के नाम से थे मशहूर

फ़्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह भारत के इकलौते ऐसे एथलीट हैं जिन्होंने 400 मीटर की दौड़ में एशियाई खेलों के साथ साथ कॉमनवेल्थ खेलों में भी गोल्ड मेडल जीता हुआ था.

Milkha Singh khabargali

भारतीय खेल जगत की महान हस्ती रहे मिल्खा सिंह के निधन पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके साथ अपनी एक तस्वीर के साथ ट्विट किया जिसमें उन्होंने कहा कि मिल्खा सिंह असंख्य भारतीयों के दिलों में बने रहेंगे.

उन्होंने ट्वीट किया है, ''श्री मिल्खा सिंह जी के निधन से हमने एक महान खिलाड़ी खो दिया है. उनका असंख्य लोगों के दिलों में विशेष स्थान था. उनके प्रेरक व्यक्तित्व ने लाखों लोगों को प्रेरित किया. उनके निधन से आहत हूं.''

In the passing away of Shri Milkha Singh Ji, we have lost a colossal sportsperson, who captured the nation’s imagination and had a special place in the hearts of countless Indians. His inspiring personality endeared himself to millions. Anguished by his passing away. pic.twitter.com/h99RNbXI28

— Narendra Modi (@narendramodi) June 18, 2021