रायपुर जिले को मुख्यमंत्री बघेल ने दी 561 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात…

CM-bhupesh-baghel-khabargali

रायपुर(khabargali)। सीएम भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से आयोजित कार्यक्रम में रायपुर जिले में 561 करोड़ 32 लाख रूपये के 391 विकास कार्यों की सौगात दी. उन्होंने इनमें से 100 करोड़ 32 लाख रूपये के 28 कार्यों का लोकार्पण और 461 करोड़ रूपए के 363 कार्यो का भूमिपूजन किया.

मुख्यमंत्री ने इस वर्चुअल कार्यक्रम में रायपुर की दो महान विभूतियों सेठ नेमीचंद श्रीश्रीमाल और गोविंद लाल वोरा की बाल आश्रम में स्थापित प्रतिमाओं का अनावरण भी किया गया.

गोबर बेचकर एक लाख की कमाई

जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के ग्राम गिरवर की महिला संतोषी बाई राठौर ने आज वर्चुयल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताया कि गोबर बेचने से उन्हें एक लाख रुपए की आमदनी हुई है. उन्होंने बताया कि इस राशि का उपयोग उन्होने बच्चों की पढ़ाई लिखाई और खेती किसानी में उपयोग किया है.

इस अवसर पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मोहम्मद अकबर, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विभाग निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू उपस्थित थे.