सुन्दर नगर पुराने टोल प्लाजा के नेशनल हाईवे में दुर्घटनाओं का संज्ञान लेने पहुँचे विकास उपाध्याय

MLA and Parliamentary Secretary Vikas Upadhyay, Sundar Nagar Old Toll Plaza, NHI, Accident, Public Works Department, Raipur, Khabargali

अस्थाई रूप से डिवाईडर बनाए जाने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को विधायक विकास उपाध्याय ने कल मौके पर तलब किया

रायपुर (khabargali)विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय आज सुन्दर नगर पुराने टोल प्लाजा से लगे नेशनल हाईवे में रोड के डिवाईडर न होने की वजह से हो रही दुर्घटनाओं का संज्ञान लेने एनएचआई के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर इस निर्माण कार्य को अविलंब पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही पूरे क्षेत्र का मुआयना भी किए। कल लोक निर्माण विभाग एवं ट्रैफिक पुलिस के आला अधिकारियों को मौके पर ले जाकर वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश भी देंगे।

Image removed.

सुन्दर नगर पुराने टोल प्लाजा से लगे कुशालपुर ओव्हर ब्रीज से लेकर रायपुरा ओव्हर ब्रीज में नेशनल हाईवे पर डिवाईडर न होने की वजह से वाहन चालक बेधड़क इसके नियमों का उल्लंघन कर रोड के दोनों तरफ आवाजाही करने बाज नहीं आ रहे हैं। इसके चलते आये दिन दुर्घटनाएँ उक्त स्थान पर आम बात हो गई है। जिसे गंभीरता से लेते हुए विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने पीडी एनएचआई के वरिष्ठ अधिकारी संजय वर्मा समेत अधीनस्थ अधिकारियों को आज सुबह मौके पर तलब कर सारे वस्तु स्थिति की जानकारी ली एवं पूरे क्षेत्र का मुआयना किया।

Image removed.

विकास उपाध्याय के सवालों का जवाब देते हुए संजय वर्मा ने बताया इसे लेकर सारे प्रपोजल शासन के पास भेज दिए गए हैं एवं प्रक्रिया अंतिम स्तर पर है, जिसे अविलंब शुरू किया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि पीडी एनएचआई द्वारा 35 करोड़ से भी ज्यादा के लागत का यह डिवाईडर प्रस्तावित है। ज्ञातव्य हो कि उक्त स्थान पर प्रतिदिन दुर्घटना होना सामान्य सी बात हो गई है। विकास उपाध्याय ने इसके वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की।

इस बीच चर्चा में यह बात आई कि रायपुरा ओव्हर ब्रीज से लेकर उद्योग भवन तक कुछ मेंटेनेंस को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधीन भी कार्य किया जाना उनके अधिकार में है, जिस पर विधायक विकास उपाध्याय ने तत्काल संज्ञान लेते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी एवं ट्रैफिक पुलिस के आला अधिकारियों को भी कल मौके पर उपस्थित होने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा जब तक एनएचआई द्वारा विधिवत कार्य शुरू नहीं किया जाता, अस्थाई तौर पर लोक निर्माण विभाग द्वारा कुशालपुर ओव्हर ब्रीज से लेकर रायपुरा ओव्हर ब्रीज तक जो डिवाईडर बनना है, उसे पूरी तरह से ब्लाॅक करने की व्यवस्था किया जाएगा। इसके लिए विभाग के आला अधिकारियों को कल ही आदेश के साथ ही ट्रैफिक पुलिस को भी इसमें सहयोग करने के निर्देश दिए जाएंगे।

Category