SSP आरिफ की मुहिम ,22 हजार हेलमेट बांटे..अब मिलेगा गोल्डन बुक अवार्ड

SSP Arif sekh

‘हर हेड हेलमेट’ मुहिम लाई रंग, रायपुर पुलिस को 7 सितंबर एसएसपी आरिफ शेख को मिलेगा "लार्जेस्ट डिस्ट्रीब्यूशन ऑफ हेलमेट इन ए डे " का टाइटल और गोल्डन बुक अवार्ड

रायपुर (Khabargali) छत्तीसगढ़ की राजधानी में पुलिस ने ‘हर हेड हेलमेट’ अभियान की शुरुआत की थी. जिसे जनता के द्वारा अच्छा रिस्पांस भी मिला था. अब इसी अभियान के लिए रायपुर पुलिस को गोल्डन बुक अवार्ड से नवाजा जाएगा. 7 सितंबर को यह अवार्ड एसएसपी आरिफ शेख को मिलेगा. पुलिस ने उक्त रिकॉर्ड के लिए आवेदन भेजा था, जिसे गोल्डन बुक रिकॉर्ड कमेटी ने अप्रूव कर लिया है. अब मैनेजमेंट खुद रायपुर आकर यह अवार्ड देगी.

शुरुआत 5 अगस्त से हुई, 22 हजार हेलमेड  बांटे

गौरतलब है कि ’हर हेड हेलमेट’ की शुरुआत 5 अगस्त से हुई थी. अब तक पुलिस ने 22 हजार हेलमेड बांटे हैं. इसके साथ ही 15 अगस्त यानी रक्षा बंधन के दिन ही पुलिस ने 15 हजार 223 हेलमेड लोगों को बांटे थे. यही वजह है कि "लार्जेस्ट डिस्ट्रीब्यूशन ऑफ हेलमेट इन ए डे " का टाइटल मिला है. एक ही दिन में सबसे ज्यादा हेलमेट बांटने की वजह से वर्ल्ड रिकार्ड गोल्डन बुक में नाम दर्ज किया गया है.  

1 सितम्बर से बिना हेलमेट वालों का कटेगा चालान

यहां हम आपको बता दे कि राज्य में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं के चलते 1 सितम्बर से बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चालकों का चालान काटने संबंधी आदेश राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने जारी कर दिया है.

 

Category