टीएमसी में लौटे मुकुल त्रिपुरा में कर सकते हैं बड़ा खेला

TMC, West Bengal, BJP, Tripura, Trinamool Congress, Mukul Roy, BL Santosh, Tripura Assembly, IPFT, Khabargali

त्रिपुरा की भाजपा सरकार और संगठन में जल्द हो सकते हैं बदलाव, केंद्रीय टीम के दौरे से अटकलें तेज

नयी दिल्ली (khabargali) पश्चिम बंगाल में बीजेपी की हार के बाद वहां पार्टी में उथल-पुथल है और अब इसका असर त्रिपुरा तक पहुंच रहा है। तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल के साथ ही त्रिपुरा में भी बीजेपी के लोगों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। इसका जिम्मा हाल ही में बीजेपी से वापस तृणमूल में गए मुकुल रॉय ने संभाला है। मुकुल रॉय ही वो नेता थे जिन्होंने 2016 में 6 कांग्रेसी नेताओं को टीएमसी में लाया था, तब कांग्रेस ने त्रिपुरा ने लेफ्ट के साथ गठबंधन कर लिया था। इसके बाद मुकुल रॉय ही इन 6 विधायकों को बीजेपी लेकर गए थे। पश्चिम बंगाल चुनाव फिर से जीतने के बाद टीएमसी ने ऐलान किया है कि वो बीजेपी को चुनौती देने के लिए अपनी पार्टी का विस्तार दूसरे प्रदेशों में करेगी। हालंकि बीजेपी के एक नेता ने कहा कि पश्चिम बंगाल जैसी स्थिति त्रिपुरा में नहीं है। यहां बीजेपी सत्ता में है। हम मुकुल रॉय को लेकर चिंतित नहीं हैं क्योंकि तृणमूल कांग्रेस का त्रिपुरा में कोई खास असर नहीं है। उन्होंने कहा कि जो चर्चा चल रही है कि मुकुल रॉय हमारे विधायकों को तोडेंगे, इसमें दम नहीं है।

त्रिपुरा की भाजपा सरकार और संगठन में जल्द हो सकते हैं बदलाव

त्रिपुरा में कैबिनेट विस्तार और सत्तारूढ़ भाजपा के संगठन में बदलाव की अटकलें तेज हो गई हैं। पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहे विधायकों की तरफ से बदलाव की मांग के बाद केंद्रीय नेतृत्व राज्य के दो दिवसीय दौरे पर है और स्थितियों को बेहतर करने के लिए 'मंथन' कर रहा है। भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्र ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष की अगुआई में केंद्रीय टीम राज्य के दौरे पर है। यहां दो दिनों तक हुई मैराथन बैठक के बाद विधायकों ने बदलाव की मांग की है। उन्होंने विधायकों को नजरअंदाज करने का भी आरोप लगाया है। केंद्रीय टीम राज्य इकाई में पिछले कुछ दिनों से चल रहे असंतोष को दूर कर संगठन को मजबूत करना चाहती है। इसी क्रम में कैबिनेट विस्तार और संगठन में बदलाव जल्द होने जा रहा है।

त्रिपुरा में 60 सीटों में से 36 बीजेपी के पास

त्रिपुरा में मानिक सरकार की कम्युनिस्ट सत्ता को हटाकर 2018 विधानसभा चुनाव में बीजेपी भारी बहुमत से सत्तारूढ़ हुई थी। 60 सीटों वाली त्रिपुरा विधानसभा में 36 सीटें बीजेपी की हैं। वहीं आठ विधायकों वाली आईपीएफटी का भी बीजेपी को समर्थन है। टीएमसी, पश्चिम बंगाल ,बीजेपी ,त्रिपुरा , तृणमूल कांग्रेस ,मुकुल रॉय , बीएल संतोष, त्रिपुरा विधानसभा , आईपीएफटी ,खबरगली, TMC, West Bengal, BJP, Tripura, Trinamool Congress, Mukul Roy, BL Santosh, Tripura Assembly, IPFT, Khabargali