ट्रिपल आईटी, रायपुर के तीन विद्यार्थियों का इंटर्नशिप के लिए गूगल में चयन

Dr. Shyama Prasad Mukherjee International Institute of Information Technology, TripleIT, Nava Raipur, Selection, Google, Google Summer of Code Internship Program, Divyansh Kushwaha, Soumya Ranjan Patnaik, Khushi Agarwal, Khabargali

रायपुर (khabargali) डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फार्मेशन टेक्नोलाजी (ट्रिपलआइटी) नवा रायपुर के तीन विद्यार्थियों का चयन गूगल ने अपने गूगल समर ऑफ कोड इंटर्नशिप कार्यक्रम के लिए किया है। इनमें दिव्यांश कुशवाहा, सौम्या रंजन पटनायक और खुशी अग्रवाल शामिल हैं। दिव्यांश का चयन एंड्रायड साफ्टवेयर पर काम करने के लिए हुआ है। सौम्या लाइनक्स और खुशी कुपी के बैकएंड इंप्लीमेंटेशन के लिए काम करेंगी।

कालेज प्रबंधन ने बताया कि गूगल समर ऑफ कोड इंटर्नशिप विश्वस्तर का कार्यक्रम है जो ओपन-सोर्स साफ्टवेयर डेवलपमेंट के क्षेत्र में नए शिक्षार्थियों को लाने पर केंद्रित है। इसमें विभिन्न साफ्टवेयर पर काम करने के लिए छत्तीसगढ़ के तीन समेत विश्व के 1,209 विद्यार्थी चयनित हुए हैं। इसके तहत विद्यार्थियों को मई और अगस्त के बीच एक ओपन सोर्स आर्गेनाइजेशन के साथ तीन-माह के प्रोग्रामिंग प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिलेगा। इसमें भाग लेने वाले संस्थानों द्वारा विद्यार्थियों को मेंटर उपलब्ध कराया जाएंगे, जो उन्हें रियल-वल्र्ड के साफ्टवेयर डेवलपमेंट और तकनीकों से अवगत कराएंगे।

ट्रिपलआइटी डीन एकेडमिक डा. राजर्षि महापात्रा ने कहा कि ट्रिपलआइटी में छात्रों को जटिल समस्याओं का समाधान करने और समाज को बेहतर बनाने में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया जाता है। चयनित विद्यार्थियों की सफलता हमारे इस फोकस का प्रमाण है।

Category